Move to Jagran APP

पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वालों को ही मिलेगा टिकट

कांग्रेस की हरियाणा बचाओ, परिवर्तन लाओ साइकिल यात्रा की तैयारियों के लिए फरीदाबाद व पलवल के कार्यकर्ताओं के बीच आए प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने स्पष्ट रूप से कहा कि जो पार्टी कार्यक्रमों में आएगा, वही कांग्रेस पार्टी की तरफ से भावी उम्मीदवार होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 06:52 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 06:52 PM (IST)
पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वालों को ही मिलेगा टिकट
पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वालों को ही मिलेगा टिकट

बिजेंद्र बंसल, फरीदाबाद : कांग्रेस की हरियाणा बचाओ, परिवर्तन लाओ साइकिल यात्रा की तैयारी के लिए फरीदाबाद व पलवल के कार्यकर्ताओं के बीच आए प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने स्पष्ट रूप से कहा कि जो पार्टी कार्यक्रमों में आएगा, वही कांग्रेस पार्टी की तरफ से भावी उम्मीदवार होगा। इतना ही नहीं डॉ.तंवर के बोलने से पहले कुछ कार्यकर्ताओं ने स्पष्ट तौर पर कहा कि जो नेता व कार्यकर्ता गुटों में बंटे हैं और पार्टी के अधिकृत कार्यक्रमों में भी नहीं आते हैं उनके खिलाफ पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया जाना चाहिए। नगर निगम के पार्षद जीतेंद्र भड़ाना ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता को पार्टी के साथ होना चाहिए न कि नेताओं का पिछलग्गू बनना चाहिए। इसके बाद डॉ.तंवर ने साफ तौर पर कहा कि पार्टी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में केवल उन्हीं कार्यकर्ताओं के बारे में सोचेगी जो पार्टी के संघर्ष में साथ देगा। उन्होंने साइकिल यात्रा की तैयारी की बैठक में आए कार्यकर्ताओं से कहा कि वे शक्ल दिखाने वाले कार्यकर्ताओं की बजाए पार्टी के लिए काम करने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं को ही पसंद करते हैं।

loksabha election banner

बता दें, इस बैठक में पूर्व सीएम भूपेंद्र ¨सह हुड्डा समर्थक न तो विधायक आए और न ही कांग्रेस नेता। ऐसे ही कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, विधायक कुलदीप बिश्नोई व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के समर्थक किसी भी नेता ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया। हालांकि डॉ.तंवर के साथ खड़े होने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं की भी कोई कमी नहीं थी। फरीदाबाद की छह विधानसभा व पलवल की तीन विधानसभा सीट पर कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता के रूप में पहचान रखने वाले सभी वरिष्ठ-कनिष्ठ नेता साइकिल यात्रा की तैयारी बैठक में उपस्थित थे। बैठक में तंवर द्वारा साइकिल यात्रा का रूट कार्यकर्ताओं की मर्जी से ही तय किया गया। उन्होंने चार घंटे चली मैराथन बैठक में कार्यकर्ताओं की शिकायतें भी सुनी। महिला नेत्री सीमा जैन ने डॉ.तंवर के समक्ष कहा कि महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता तो कांग्रेस के सभी कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेती हैं मगर महिला कांग्रेस के कार्यक्रमों में पार्टी नेता नदारद रहते हैं।

इन प्रमुख नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया

बैठक में उद्यमी प्रताप ¨सह कुंडू, बलजीत कौशिक, डॉ.राधा नरूला, राजकुमार तेवतिया, सुमित गौड़, विजय कौशिक, सुनील नागर, रेनू चौहान, महेश जैन, सतबीर डागर, डॉ.धर्मदेव आर्य, राजेश तेवतिया, पूर्व महापौर डॉ.अतर ¨सह, पलवल से नेत्रपाल अधाना, इंद्र दलाल, परमजीत ¨सह चंदीला, ¨रकू चंदीला, गुरुदत्त ठोंडा, राजेंद्र शर्मा ने प्रदेशाध्यक्ष डॉॅ.तंवर को विश्वास दिलाया कि साइकिल यात्रा के दौरान वे सब बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे।

पांच लाख की सहयोग राशि पर घिर गए यशपाल नागर

डॉ.तंवर द्वारा बुलाई बैठक में कांग्रेस नेता यशपाल नागर को प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुभाष चौधरी ने लोकसभा सीट से सबसे मजबूत उम्मीदवार बताते हुए कहा कि उन्हें पार्टी फंड में पांच लाख रुपये की सहयोग राशि देनी चाहिए। बाद में नागर ने पांच लाख रुपये देने की बजाए सिर्फ इतना कहा कि प्रदेशाध्यक्ष डॉ.तंवर जो आदेश देंगे वे उससे पीछे नहीं हटेंगे। इस बैठक के आयोजन में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी, प्रदेश सचिव सुमित गौड़ ने अहम भूमिका निभाई। बॉक्स :

स्मार्ट सिटी पर डॉ.तंवर ने कसा तंज

डॉ.अशोक तंवर ने स्मार्ट सिटी में बदल रहे फरीदाबाद शहर पर करारा तंज कसा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आने से पूर्व उन्हें जाम में फंसना पड़ा और 45 मिनट तक शहर की जर्जर व जलमग्न सड़कों पर भी घूमे। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने इसकी वीडियो भी बनाई है और सोशल मीडिया पर वायरल की हैं। अगर भाजपा को ऐसी ही स्मार्ट सिटी देनी है, तो फिर जनता उनकी सत्ता से छुट्टी करने के लिए भी तैयार बैठी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.