Move to Jagran APP

बूस्टर बनने के बाद भी पेयजल संकट होने पर महिलाओं ने किया रोड जाम

जीतूवाला फाटक पार वार्ड नंबर 20 के लोग शुक्रवार को पेयजल संकट को लेकर भड़क उठे। जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों से बार-बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान न होने पर शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे लोगों के सब्र का बांध टूट गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 07:47 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 07:47 AM (IST)
बूस्टर बनने के बाद भी पेयजल संकट होने पर महिलाओं ने किया रोड जाम
बूस्टर बनने के बाद भी पेयजल संकट होने पर महिलाओं ने किया रोड जाम

जागरण संवाददाता, भिवानी : जीतूवाला फाटक पार वार्ड नंबर 20 के लोग शुक्रवार को पेयजल संकट को लेकर भड़क उठे। जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों से बार-बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान न होने पर शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे लोगों के सब्र का बांध टूट गया। गुस्साए लोगों ने रेलवे फाटक रोड पर जाम लगा दिया। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की गई। जाम से सड़क पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। जाम की सूचना मिलने पर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जाम की अगुवाई कर रही महिलाओं व बच्चों ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई। करीब डेढ़ घंटे की अवधि के बाद विभाग के अधिकारियों द्वारा दो दिन में समाधान करने का आश्वासन दिए जाने के आश्वासन पर जाम खोलने को तैयार हुए। महिलाओं और बच्चों ने की अगुवाई

loksabha election banner

स्थानीय जीतूवाला फाटक पार वार्ड नंबर 20 के लोगों ने पेयजल समस्या को लेकर शुक्रवार को जाम लगा दिया। इस जाम की अगुवाई महिलाएं व बच्चे कर रहे थे। जाम लगा रहे लोगों ने कहा कि उनके यहां काफी दिनों से पानी की समस्या बनी हुई है। वार्ड के लोगों ने कहा कि पेयजल समस्या के समाधान के लिए बूस्टर का निर्माण तो कर दिया गया, लेकिन पानी की सप्लाई सुचारू नही की गई। इसके चलते यहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी में बार-बार हाथ धोने के बारे में तो सरकार, प्रशासन व सामाजिक संस्थाओं द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन विभाग पानी तक मुहैया करवा नहीं रहा। जीतूवाला जोहड़, दुर्गा कालोनी, उत्तम नगर, शास्त्री नगर में पेयजल संकट बना हुआ है। इन कालोनी में पानी की सप्लाई सुचारू नही की तो आंदोलन और तेज किया जाएगा।

जाम की सूचना मिलने पर दिनोद गेट पुलिस पहुंची। जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी महिलाएं विभाग अधिकारियों के बुलाने की मांग करते रहे। लंबी मांग के बाद बना था बूस्टर, अब नहीं छोड़ा जाता पानी

जाम लगा रही महिलाओं ने कहा कि वार्ड के लोगों की लंबी मांग के बाद बूस्टर बना था, लेकिन अब तक यहां से सप्लाई नहीं की जा रही है। महिलाओं व लड़कियों ने बताया कि उनके घरों में नहाने, पीने व कपड़े धोने के लिए पानी नही है। जेई व बूस्टर कर्मचारी के आश्वासन पर खोला जाम

मौके पर पहुंचे जेई व बूस्टर कर्मचारी ने कहा कि बूस्टर कुछ रोज पहले बना है। उसका काम चल रहा है। ऐसे में जल्द ही काम पूरा कर दिया जाएगा। इसके दो दिन बाद सभी लोगों को पूरा पानी दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.