Move to Jagran APP

बदलेगी दादरी के वार्डों की सूरत, 5 करोड़ से बनेगी एक दर्जन से अधिक सड़कें

सचिन कुमार, चरखी दादरी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा करीब डेढ़ वर्ष पूर्व दादरी को जिला ब

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 03:03 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 03:03 AM (IST)
बदलेगी दादरी के वार्डों की सूरत, 5 करोड़ से बनेगी एक दर्जन से अधिक सड़कें
बदलेगी दादरी के वार्डों की सूरत, 5 करोड़ से बनेगी एक दर्जन से अधिक सड़कें

सचिन कुमार, चरखी दादरी :

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा करीब डेढ़ वर्ष पूर्व दादरी को जिला बनाने की घोषणा के साथ ही दादरी शहर के विकास के लिए की गई करीब 5 करोड़ रूपए की घोषणाओं पर आखिरकार काम शुरू होने की उम्मीद फिर से जाग गई हैं। दादरी नगर परिषद द्वारा गत 29 दिसंबर को शहर के 9 वार्डों में बनने वाली विभिन्न सड़कों के 12 आनलाइन टेंडर जारी किए थे। जो कि मंगलवार को खोल दिए गए। मंगलवार को नगर परिषद द्वारा टेंडर खोले जाने के बाद तकनीकी विभाग से स्वीकृति मिलते ही उम्मीद लगाई जा रही हैं कि जल्द ही इन सड़कों का निर्माण कार्य शुरू होगा, जिससे वहां से गुजरने वाले हजारों यात्रियों को आवागमन में आसानी होगी। हालांकि नगर परिषद द्वारा इन कार्यों के लिए पहले भी टेंडर जारी किए थे, लेकिन उनमें तकनीकी खामियों की वजह से टेंडर रद्द कर दिए गए थे।

इन वार्डो में बनेंगी सड़कें

सीएम द्वारा की गई शहर की सड़कों के निर्माण के लिए 5 करोड़ रूपए की घोषणा में दादरी नगर परिषद के वार्ड एक, 2, 4, 8, 14, 17, 18, 19 व 21 में विभिन्न सड़कों का निर्माण होना शामिल हैं। इन सड़कों के निर्माण से वार्डो की हालत चकाचक हो जाएगी।

लगातार उठ रही थी निर्माण की मांग

दादरी जिला बनने के बाद से ही लगातार सड़कों के निर्माण की मांग उठ रही थी। जिनमें मुख्य रूप से दादरी के आर्य समाज मंदिर से लघु सचिवालय की बैक साइड से होते हुए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बैक साइड तक, सीसीआई रेलवे फाटक से ढाणी रोड फाटक तक गांधी नगर की मुख्य सड़क तथा दादरी के उधम ¨सह जैन अस्पताल की बैक साइड से चरखी दरवाजा स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर तक की सड़क शामिल हैं।

बस स्टैंड रोड भी होगा चौड़ा

दादरी नगर परिषद द्वारा जारी किए गए टेंडर में दादरी के भगवान परशुराम चौक से लेकर रोज गार्डन तक दोनों तरफ की सड़कों को चौड़ा करने का टेंडर भी जारी किया गया हैं। बस स्टैंड रोड के चौड़ा होने से यहां लगने वाले जाम से भी लोगों को राहत मिलने की उम्मीद हैं।

अकेले वार्ड 14 में बनेगी एक करोड़ 21 लाख से सड़कें

नगर परिषद द्वारा खोले गए टेंडरों में अकेले वार्ड 14 में करीब एक करोड़ 21 लाख रूपए की राशि से चार सड़कों का निर्माण किया जाएगा। जिसमें मुख्य रूप से सरकारी अस्पताल के बैक साइड से लेकर प्राचीन हनुमान मंदिर तक बनने वाला रोड़ तारकोल व रोड़ियों से बनाया जाएगा। जबकि सभी अन्य सड़कों का निर्माण इंटरलॉ¨कग टाइलों से बनाया जाएगा।

विकास कार्य होंगे तेज : चेयरमैन

दादरी नगर परिषद चेयरमैन संजय छपारिया ने कहा कि नगर परिषद द्वारा 5 करोड़ के टेंडर जारी कर दिए गए हैं। तकनीकी विभाग से स्वीकृति मिलते ही सड़कों का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.