Move to Jagran APP

मौसम : धूप ने ठंड से दिलाई राहत

वीरवार को जल्द सुबह से ही मौसम खुलने तेज धूप निकलने से लोगों

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 08:47 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:47 AM (IST)
मौसम : धूप ने ठंड से दिलाई राहत
मौसम : धूप ने ठंड से दिलाई राहत

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : वीरवार को जल्द सुबह से ही मौसम खुलने, तेज धूप निकलने से लोगों को पिछले कई दिनों की ठंड से कुछ राहत मिली। हालांकि दिनभर ठंडी हवाएं चलती रही लेकिन दस बारह दिनों के बाद वीरवार को सुबह धुंध नहीं पड़ी। इसके बावजूद तापमान में कोई खास बदलाव नजर नहीं आया। पिछले 24 घंटों के दौरान दादरी जिले में अधिकतम तापमान 19 व न्यूनतम 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिनभर धूप निकलने के चलते लोग खुले स्थानों पर घरों, दुकानों से बाहर बैठे दिखाई दिए।

loksabha election banner

बदले मौसम के कारण वीरवार को दादरी नगर के बाजारों, मंडियों में सुबह से सायं तक खासी रौनक रही। आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी काफी संख्या में खरीदारी करने के लिए आए। दिन के समय विशेषकर दादरी नगर के मेन बाजार, रेलवे रोड, पुरानी सब्जी मंडी रोड, दिल्ली रोड, सीसीआइ रोड, महाराजा अग्रसैन चौक, पुरानी अनाज मंडी, लाला लाजपतराय चौक, पुरानी सब्जी मंडी रोड, पुराना बस स्टैंड रोड, तहसील रोड, डा. आंबेडकर चौक, भगवान परशुराम चौक इत्यादि पर खासी चहल-पहल नजर आई। कुछ बाजारों में खरीदारों व छोटे वाहनों की भीड़ के चलते दिन में जाम जैसे हालात बने नजर आए।

बाजारों में रेडीमेड गर्म कपड़ों, रजाइयों, कंबलों, चद्दरों की खासी मांग बनी रही। स्थानीय रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड के आसपास चाय, कॉफी की स्टालों पर दिनभर खासी भीड़ दिखाई दी। इसके साथ-साथ बाजारों में गर्म तासीर के व्यंजनों की स्टालों पर खासी बिक्री होती दिखाई दी। शाम के समय लाला लाजपतराय चौक, मेन बाजार, हीरा चौक, रोजगार्डन के बाहर इत्यादि स्थानों पर लगने वाली खाने-पीने के सामान की स्टालों पर चहल-पहल दिखाई दी। बाजारों के साथ-साथ स्थानीय रेलवे रोड, तहसील रोड, फोरलेन के आसपास लगने वाले पटरी बाजारों में भी दिनभर लोग खरीददारी करते दिखाई दिए। पटरी बाजारों में बिकने वाले सस्ते सामान के प्रति इन दिनों लोगों का खासा आकर्षण दिखाई दे रहा है। किसानों की बढ़ी उम्मीदें

पिछले दस बारह दिनों से पड़ रही धुंध, हवाओं में नमी व बीच-बीच में हल्की धूप निकलने से किसानों की रबी की फसलों की बेहतरी की उम्मीदें है। दादरी जिले के किसान उमेद सिंह, रविद्र सिंह, सत्यनारायण, महेंद्र सिंह, बलवंत सिंह, राजेंद्र कुमार, रमेश, रामफल इत्यादि ने बताया कि जिले में इस प्रकार के मौसम से इन दिनों विशेषकर गेहूं व सरसों की फसल को काफी फायदा होने के आसार है। धुंध, नमी के चलते पौधे में सिचाई की जरूरत कम हो जाती है। प्रकाश संश्लेषण से पौधों की बढ़तवार होती है। रोजगार्डन में दिखाई दी चहल-पहल

वीरवार को सुबह से धूप निकलने से दादरी नगर के सबसे बड़े रोजगार्डन में भी खासी चहल-पहल नजर आई। सुबह, सायं व रात तक यहां लोग घूमने, फिरने, सैर करने के लिए आए। दिन में बच्चे खेलते दिखाई दिए। रोजगार्डन के बाहर सायं के समय बड़ी संख्या में खाने-पीने के सामान की स्टालें लगने व उन पर भीड़ से यहां मेले जैसा नजारा दिखाई देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.