जागरण संवाददाता, भिवानी : गमी के मौसम में तो वाटर कैंपर सप्लायरों की कमी से लोगों को कठिनाई झेलनी पड़ती है, लेकिन कड़ाके की सर्दी में बुधवार को शहर के वाटर सप्लायरों द्वारा रेट बढ़ाए जाने की मांग को लेकर वाटर सप्लाई ठप रखी गई। जिससे दुकानदारों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। वाटर सप्लाई कैंपर यूनियन के

पदाधिकारियों ने हड़ताल कर हांसी गेट पर रोष प्रकट किया। यूनियन के निर्णय के खिलाफ सस्ते कैंपर सप्लाई करने वाले एक सप्लायर की गाड़ी से कैंपर उतार कर यूनियन के पदाधिकारियों ने हांसी गेट पर पानी बिखेर दिया। जिसे लेकर मामला भड़क गया। यूनियन सदस्यों ने प्रति वाटर कैंपर सप्लाई का मासिक चार्ज साढ़े तीन सौ से बढ़ा कर 450 रुपये किए जाने की मांग की। ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने मौके पर पहुंच कर उन्हें समझा कर वहां से भेजा।

वाटर कैंपर सप्लायर यूनियन के प्रधान दिनेश कुमार व उपप्रधान नवीन के नेतृत्व में शहर के सभी वाटर सप्लायर बुधवार को हांसी गेट चौक पर एकत्रित हुए। यूनियन प्रधान दिनेश कुमार ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही है। ऐसे में वर्तमान में साढ़े तीन सौ रुपये में वाटर कैंपर दुकान या फिर घरों तक पहुंचाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि वाटर कैंपर सप्लाई करने में दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रति वाटर कैंपर मासिक के हिसाब से 450 रुपये दिए जाने चाहिए। उन्होंने बुधवार को शहर में सप्लाई ठप रख कर हांसी गेट चौक पर कैंपरों का पानी बिखेर कर रोष जताया। साथ ही नारेबाजी की। इस पर ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची। उन्हें ऐसी हरकत व बेवजह

प्रदर्शन करने से रोका। इसे लेकर करीब एक घंटे तक पुलिस से भी बहस हुई। बाद में मौके पर पहुंचे ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने मौके पर पहुंच कर कैंपर सप्लायरों को समझा कर सड़क मार्ग से दूर रहने की हिदायत दी। उनसे भी कैंपर सप्लायर उलझ पड़े। बाद में पुलिस ने सख्ती दिखाई तो वहां से चले गए।

--------

सस्ते दाम पर कैंपर सप्लाई कर रहे सप्लायर से कैंपर छिन कर बिखेरा पानी

बॉक्स : यूनियन ने बैठक कर साढ़े चार सौ रुपये में कैंपर सप्लाई किए जाने का निर्णय लिया था। मामला उस समय भड़क गया जब यूनियन के निर्णय के खिलाफ एक सप्लायर द्वारा तीन सौ रुपये में कैंपर सप्लाई करते हुए पाया गया। बताया जाता है कि यूनियन के पद अधिकारी हांसी गेट पहुंचे और उक्त सप्लायर की गाड़ी से कैंपर छिनकर पानी के सड़क पर बिखेर दिया।

----

बढ़े हुए रेट नहीं मिले तो निरंतर जारी रहेगी हड़ताल

बॉक्स : यूनियन के प्रधान दिनेश ने कहा कि वह साढ़े तीन सौ रुपये में कैंपर सप्लाई नहीं करेंगे। उन्हें बढ़े हुए दाम नहीं मिले तो वह हड़ताल जारी रखेंगे। इसे लेकर उपायुक्त से भी मुलाकात की जाएगी। यूनियन की तरफ से अपनी मांगे रखी जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप