Move to Jagran APP

'गोल्‍डन गर्ल' विनेश फौगाट ने चुना अपना जीवनसाथी, सोमवीर से मंगनी का ऐलान

एशियाई खेलों में स्‍वर्ण पदक जीतने वाली महिला पहलवान विनेश फौगाट ने पहलवान सोमवीर राठी को अपना जीवनसाथी चुना है। विनेश ने आज अपनी मंगनी की घोषणा की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 04:23 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 10:48 PM (IST)
'गोल्‍डन गर्ल' विनेश फौगाट ने चुना अपना जीवनसाथी, सोमवीर से मंगनी का ऐलान
'गोल्‍डन गर्ल' विनेश फौगाट ने चुना अपना जीवनसाथी, सोमवीर से मंगनी का ऐलान

​​​​​जेएनएन, भिवानी। एशियाई खेलों में देश का परचम लहराने वाली महिला पहलवान विनेश फौगाट ने अपना जीवनसाथी चुन लिया है। विनेश ने आज अपनी मंगनी की घोषणा की। वह सोनीपत के खरखौदा के सोमवीर राठी से शादी करेंगी। सोमवीर भी पहलवान हैं और राष्‍ट्रीय चैंपियनशिप मेें कांस्य पदक जीता था। विनेश ने अपना नाम एथलीट नीरज चोपड़ा से अपना नाम जोड़े जाने के बाद बृहस्‍पतिवार को इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी मंगनी की घोषणा की। बताया जाता है कि एशियाई खेलों में स्‍वर्ण पदक जीतने के बाद विेनेश अभी साेमवीर के साथ जर्मनी में हैं।  

loksabha election banner

विनेश के चाचा सज्जन बलाली ने इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि बच्चे अपने फैसले लेने के लिए सक्षम हैं। विनेश दो बहनें है। उनकी दूसरी बहन का नाम प्रियंका है। प्रियंका भी इंटरनेशनल पहलवान हैं। विनेश मशहूर कुश्‍ती कोच महावीर फौगाट के छोटे भाई की बेटी और गीता व बबीता फौगाट की चचेरी बहन हैं। महावीर फौगाट ही विनेश के कोच हैं।

सोमवीर राठी के साथ विनेश फौगाट। (फाइल फोटो)

सोमवीर राठी सोनीपत के खरखौदा का रहने वाले हैं। वह इस समय रेलवे में टीटीई की नौकरी कर रहे हैं और राजस्थान में पोस्टेड हैं। उन्होंने पहलवानी में नेशनल चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीत रखा है। विनेश फौगाट भी रेलवे में नौकरी करती हैं।

अपने अकाउंट पर विनेश फौगाट ने सोमवीर के साथ अपनी तस्‍वीर पोस्‍ट करते हुए लिखा है, मैं लक्की हूं, सोमवीर जो मुझे तुम मिले। विनेश की पोस्ट के बाद लोग भारी संख्‍या में उन्‍हें बधाई देने वाले कमेंट कर रहे हैं। विनेश ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पहलवान सोमवीर राठी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा है 'यह मेरे द्वारा लिया गया अभी तक का सबसे अच्छा निर्णय है, मुझे इस बात की खुशी है कि तुमने मुझे जीवन के लिए चुना है।'

जकार्ता में विनेश फौगाट के मैच के दौरान एथलीट नीरज चोपड़ा भी पहुंचे हुए थे। उन्होंने मैच के दौरान सेल्फी लेते हुए उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। इसके बाद चर्चा चली थी कि विनेश और नीरज की नजदीकियां बढ़ रही हैं। इसके बाद विनेश फौगाट ने ट्वीट किया था, ' मैं, नीरज और सभी भारतीय एथलीट एक दूसरे को स्पोर्ट करते हैं, ताकि मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर सकें, इसके अलावा और कुछ भी नहीं है।'

विनेश द्वारा अपनी मंगनी का ऐलान करने के बाद सारी चर्चाओं पर ब्रेक लग गया है। विनेश ने साेमवीर को  लेकर पहले भी एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा था ' तुम दुनिया के वो शख्‍स हो जिस पर सबसे ज्‍यादा भरोसा किया जा सकता है।'

चाचा व कोच महावीर फौगाट और बहनों के साथ विनेश फौगाट।  (फाइल फोटो)

विनेश के पिता की हो चुकी है मौत, मां प्रेमलता ने दी कैंसर को मात

गांव बलाली निवासी द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महाबीर फौगाट के छोटे भाई तथा विनेश के पिता राजपाल फौगाट रोडवेज विभाग में चालक थे। वर्ष 2003 में उनकी हत्या कर दी गई थी। इस दुख से विनेश की मां प्रेमलता खुद को उबार पातीं इससे उन्हें समय ने दूसरा तगड़ा झटका दिया। पति की मौत के चंद माह बाद ही उनको पता चला कि वह कैंसर की बीमारी से ग्रस्त हैं और महज कुछ दिनों की मेहमान हैं। लेकिन, प्रेमलता इस संकट की घड़ी में भी नहीं टूटीं और उन्होंने ऑपरेशन से कैंसर को मात दे दी।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.