Move to Jagran APP

व्यायामशालाओं का निर्माण पूरा न होने का मामला पहुंचा सीएम दरबार, अफसरों को लगाई फटकार

बाढड़ा प्रदेश के मुख्यमंत्री व स्थानीय विधायक सुखविद्र मांढी के ड्रीम प्रोजेक्ट क

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 01:25 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 01:25 AM (IST)
व्यायामशालाओं का निर्माण पूरा न होने का मामला पहुंचा सीएम दरबार, अफसरों को लगाई फटकार
व्यायामशालाओं का निर्माण पूरा न होने का मामला पहुंचा सीएम दरबार, अफसरों को लगाई फटकार

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : प्रदेश के मुख्यमंत्री व स्थानीय विधायक सुखविद्र मांढी के ड्रीम प्रोजेक्ट कहलाने वाले खेल स्टेडियमों व खेल व्यायामशालाओं का निर्माण अधर में लटकने का मामला सीएम दरबार में पहुंच गया है। दैनिक जागरण द्वारा इस मामले को प्रमुखता से प्रकाशित करने पर सीएमओ ने ढि़लई बरतने पर पंचायत विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई है। वहीं सभी पंचायत समितियों के खातों में राशि डाल 15 दिन के अंदर खेल स्टेडियम के अधूरे काम को पूरा करने का आदेश दिया। वहीं व्यायामशालाओं का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने का सख्त आदेश जारी किया है। सीएमओ के आदेश के बाद महकमे में हड़कंप मच गया और विभाग की टीमों ने अन्य कार्य छोड़ कर खेल स्टेडियमों व व्यायामशालाओंके निर्माण को शुरू करवा दिया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्थानीय विधायक सुखविद्र मांढी की मांग पर बाढ़ड़ा खंड में आठ व झोझू एवं दादरी खंड में डेढ़ दर्जन गांवों में व्यायामशालाओं व खेल स्टेडियमों के निर्माण को स्वीकृति देते हुए मार्च माह में करोड़ों रुपये की बजट भी आवंटित किया। गांव कारीरुपा, मांढी केहर, मैहड़ा, आर्यनगर, मौड़ी, काकड़ौली सरदारा, घसौला, डुडीवाला किशनपुरा इत्यादि गांवों में खेल स्टेडियमों व व्यायामशालाओं का निर्माण शुरू करवाने का आदेश दिया था। इन गांवों के सभी खेल संस्थानों की अभी 50 फीसदी काम पूरा हुआ कि टेंडर लेने वाली कंपनियों ने ग्रामीण विवाद का बहाने बनाने के अलावा भूमि से हरे पेड़ न कटने सहित अन्य समस्याओं को लेकर काम करने से हाथ पीछे खींच लिए। जिसके बाद सभी गांवों के खेल स्टेडियमों के निर्माण की योजना को विभाग ने अपने अधिग्रहित कर लिया लेकिन उनका काम सुचारू नहीं हो पाया।

दैनिक जागरण ने 24 मई को क्षेत्र के युवाओं के साथ इस मांग को प्रमुखता से उठाया तो स्थानीय विधायक सुखविद्र मांढी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को अवगत कराया। जिससे पंचायती विभाग में हड़कंप मच गया और विभाग ने आनन-फानन में अधर में लटके सभी खेल स्टेडियमों व खेल व्यायामशालाओं के निर्माण संबंधी बजट की फाइलें खंगाल कर बकाया धनराशि व मार्च माह में जारी की गई राशि को पंचायत समितियों के खातों में भेजकर चेयरमैन व तकनीकी अधिकारियों की संयुक्त कमेटी को जरूरी हिदायतें जारी की। विभाग के राज्य मुख्यालय ने सभी पंचायत अधिकारियों को मौके पर जाकर काम शुरू करवाने का आदेश जारी करते हुए 15 जून तक उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित करने व कार्य की शुरुआत कर सारा विवरण सीएम घोषणा पोर्टल पर डालने का आदेश दिया है। तुरंत पूरे होंगे अधूरे कार्य : गुप्ता

एसइपीओ सुनील गुप्ता ने बताया कि चेयरमैन भल्लेराम बाढ़ड़ा के नेतृत्व में सभी खेल स्टेडियमों का मौका मुआयना कर मौजूदा स्थिति का जायजा लिया है। ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों से सारे हालातों पर चर्चा कर अधूरे कार्य तुरंत पूरा करने पर सहमति बनी है। बताया जा रहा है कि पंचायत विभाग के हिसार व रोहतक स्थित अधीक्षक कार्यालय इन सभी अधूरे खेल संस्थानों व नई योजनाओं को 15 जून तक पूरा करवाने या शुरुआत करवाकर तय समय सीमा में पूरा करवाने के लिए अन्य अधिकारियों की तैनाती करने पर विचार कर रहा है। जल्द होगा निर्माण पूरा : भल्लेराम

पंचायत समिति चेयरमैन भल्लेराम बाढ़ड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए खेल स्टेडियम, व्यायामशालाओं का निर्माण करवा रही है। विधायक सुखविद्र मांढी के अथक प्रयासों से विभाग ने पंचायत समिति के खातों में राशि भेजी है और इसी सप्ताह सभी आठ व्यायामशालाओं के निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। विकास एवं पंचायती राज भिवानी के कार्यकारी अभियंता की देखरेख में बाढड़ा उपमंडल सहित जिले के सभी खेल स्टेडियमों व व्यायामशालाओं को पूरा करने के लिए विभाग के उपमंडल अधिकारी को विशेष तौर पर जिम्मेदारी सौंपी गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.