Move to Jagran APP

खस्ताहाल सड़क माग से परेशान ग्रामीणों ने लगाया जाम, मौके पर पहुंची पुलिस

खस्ताहाल रोड व दिनभर उड़ती धूल से परेशान होकर गांव हिड

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 09:21 AM (IST)
खस्ताहाल सड़क माग से परेशान ग्रामीणों ने लगाया जाम, मौके पर पहुंची पुलिस
खस्ताहाल सड़क माग से परेशान ग्रामीणों ने लगाया जाम, मौके पर पहुंची पुलिस

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : खस्ताहाल रोड व दिनभर उड़ती धूल से परेशान होकर गांव हिडोल के ग्रामीणों ने सोमवार को भिवानी रोड पर जाम लगा दिया। करीब एक घंटे बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से बातचीत की। इसके बाद फोन पर अधिकारियों से बात की गई। पीडब्लूडी अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि शुक्रवार तक टूटे रोड की मरम्मत कर दी जाएगी। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि शुक्रवार तक अगर समाधान नहीं हुआ तो वे शनिवार को फिर से रोड जाम कर देंगे। ग्रामीणों ने बताया कि गांव हिडोल के बस स्टैंड पर 200 मीटर टूटा रोड दो साल से खस्ताहाल है। रोड पर गहरे गड्ढे बन चुके हैं। ओवरलोड वाहन चालकों ने अपनी सुविधा के लिए गड्ढों में मिट्टी भर दी है जिसके कारण दिनभर धूल के गुब्बार उड़ने से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों ने वीरवार को भी प्रदर्शन कर सोमवार को अल्टीमेटम दिया था। मगर विभाग द्वारा उनकी बात पर कोई अमल नहीं किया गया। जिससे सोमवार को गुस्साए दर्जनों ग्रामीण बस स्टैंड पर एकत्रित हुए तथा रोड पर अवरोधक डालकर जाम लगा दिया। जाम के कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गई।

ग्रामीण रघबीर यादव, पूर्व सरपंच रामफल, सत्यनारायण, बोबी, सुरेश परमार, रवि यादव, बलजीत इत्यादि ने बताया कि गांव के बस स्टैंड के समीप करीब 200 मीटर का रोड पूरी तरह से टूटा हुआ है। डंपर व ट्रक चालकों ने अपनी सुविधा के लिए टूटे रोड के गड्ढों में मिट्टी भर दी। जिस कारण यहां से वाहन गुजरने पर दिनभर धूल उड़ती रहती है। रोड के दोनों तरफ सैकड़ों मकान हैं। उड़ती धूल सीधे उनके मकानों तक पहुंच रही है। जिस कारण उनका घरों में रहना भी मुश्किल हो रहा है। सोमवार को ग्रामीणों द्वारा लगाए जाम की सूचना के बाद बौंद कलां थाना प्रभारी कप्तान सिंह जाम स्थल पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से बातचीत की। इसके बाद थाना प्रभारी ने पीडब्ल्यूडी कार्यकारी अभियंता से फोन पर समस्या से अवगत करवाया।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार तक टूटे रोड की मरम्मत कर दी जाएगी। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.