जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

दादरी के जनता पीजी कालेज में करीब 14 वर्ष बाद हो रहे यूनिवर्सिटी लेवल यूथ फेस्टिवल के लिए विद्यार्थी रिहर्सल में जुटे हुए है। 20, 21 व 22 नवंबर को होने वाले चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय, भिवानी के यूथ फेस्टिवल के लिए विभिन्न विधाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थी शानदार प्रदर्शन करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे है। सभी प्रतिभागी अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। रिहर्सल का सिलसिला सुबह 9 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलता है। जनता कालेज में होने वाले यूथ फेस्टिवल में दो दर्जन से अधिक कालेजों के सैंकड़ों विद्यार्थी 37 प्रतियोगिताओं में अपना जलवा दिखाएंगे। यूथ फेस्टिवल में अपना परचम लहराने के लिए विभिन्न कालेजों के विद्यार्थी खुद को तैयार करने में जुटे है। जिसके चलते थियेटर, साहित्य से जुड़ी विधाओं के लिए विद्यार्थियों द्वारा हर रोज 9 से 10 घंटे तक रिहर्सल की जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ विश्वविद्यालय व कालेज के पदाधिकारी भी यूथ फेस्टिवल की तैयारियों में लगे हुए है।

बाक्स :

ये होंगे अतिथि

यूथ फेस्टिवल के पहले दिन 20 नवंबर को शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सीबीएलयू के कुलपति प्रो. आरके मित्तल शिरकत करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उपायुक्त धर्मवीर सिंह तथा जिला पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा भी मौजूद रहेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में कालेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता तथा महासचिव राधेश्याम ऐरण मौजूद रहेंगे। दूसरे दिन 21 नवंबर को लोकपाल समिति के सदस्य महेंद्र सिंह बतौर मुख्यअतिथि कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एडवोकेट श्याम लाल शर्मा, डा. विद्या गुप्ता तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर चौ. अमर सिंह, चौ. राम सिंह तथा अर्जुन बजाज शामिल होंगे। महोत्सव के आखिरी दिन कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि दादरी के एसडीएम संदीप अग्रवाल तथा अध्यक्षता डीएसपी शमशेर सिंह करेंगे। उसी दिन पुरस्कार वितरण समारोह में दादरी के विधायक सोमवीर सांगवान बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता सीबीएलयू के कुलसचिव डा. जितेंद्र भारद्वाज करेंगे। इस अवसर पर सीबीएलयू के छात्र कल्याण विभाग के अध्यक्ष डा. सुरेश मलिक, अशोक गोयल, सुरेश अग्रवाल भी मौजूद रहेंगे।

बाक्स :

हरियाणवी संस्कृति की दिखेगी झलक

20 नवंबर से शुरू हो रहे यूथ फेस्टिवल में विशेष रूप से हरियाणवी संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। यूथ फेस्टिवल में हरियाणवी स्किट, हरियाणवी आर्केस्ट्रा, फॉक डांस, हरियाणवी कविता पाठ इत्यादि ऐसे इवेंट हैं, जिनमें युवा पीढ़ी को हरियाणवी संस्कृति से रूबरू होने का अवसर मिलेगा। इन इवेंट्स में विद्यार्थी लोक गीत, नृत्य के जरिये यहां की संस्कृति व परंपरा को मंच पर प्रस्तुत करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप