Move to Jagran APP

अंडरपास मामला : उपायुक्त से बैठक के बाद दो सप्ताह के लिए आंदोलन स्थगित

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी नगर के बंद पड़े सीसीआइ फाटक पर अंडरपास निर्माण

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 12:18 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 06:37 AM (IST)
अंडरपास मामला : उपायुक्त से बैठक के बाद दो सप्ताह के लिए आंदोलन स्थगित
अंडरपास मामला : उपायुक्त से बैठक के बाद दो सप्ताह के लिए आंदोलन स्थगित

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी नगर के बंद पड़े सीसीआइ फाटक पर अंडरपास निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए गांधी नगर निवासियों द्वारा 14 जुलाई को प्रस्तावित आंदोलन को जिला उपायुक्त के साथ बैठक करने के बाद दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है। रविवार को दादरी के जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा व नवनियुक्त जिला उपायुक्त धर्मबीर सिंह द्वारा विधायक राजदीप फौगाट, पार्षद महेश गुप्ता के अलावा गांधी नगर कालोनी के निवासियों के साथ लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि उनके आने के बाद अंडरपास बनाने की प्रक्रिया काफी आगे बढ़ी है, जिसमें लोक निर्माण विभाग व रेलवे द्वारा नक्शा मंजूर करवाने के अलावा टेंडर प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। उपायुक्त आहूजा ने बताया कि अंडरपास तक पहुंचने के लिए रास्ते बनाने का टेंडर लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है, जिस पर अब जल्द ही यह कार्य शुरू हो सकता है। उन्होंने कहा कि अभी तक लोक निर्माण विभाग की वजह से अंडरपास बनाने के कार्य में देरी हुई है, लेकिन अब जल्द ही इसका काम शुरू हो जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ रेलवे द्वारा भी अंडरपास के निर्माण के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि दादरी जिले के नवनियुक्त जिला उपायुक्त धर्मबीर सिंह को अंडरपास के बारे में सभी तथ्यों से अवगत करवा दिया गया है। अब नए जिला उपायुक्त इस पूरे मामले पर निगरानी रखते हुए अंडरपास का जल्द निर्माण करवाएंगे। ऐसे में गांधी नगर व आसपास की कालोनियों के लोगों को अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए थोड़ा और समय देना चाहिए। पार्षद महेश गुप्ता ने कहा कि सीसीआइ की तरफ अंडरपास तक पहुंचने के लिए नक्शे में सीढि़यों का प्रावधान दिया गया है, लेकिन सीढि़यां होने के कारण दुपहिया वाहन चालकों को काफी घूम कर अंडरपास तक पहुंचना पड़ेगा। ऐसे में गांधी नगर की तरफ भी रैंप बनवाना चाहिए, जिस पर उपायुक्त ने उनकी मांग को मानते हुए इस तरफ भी रैंप बनवाने की बात कही। इसके बाद विधायक राजदीप फौगाट, पार्षद महेश गुप्ता व अन्य लोगों ने 14 जुलाई के प्रस्तावित आंदोलन को दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया। बैठक में दादरी के सीटीएम डा. विरेंद्र सिंह, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अभय यादव, सचिव राजेश वर्मा के अलावा गांधी नगर निवासी देवेश बंसल, जयभगवान ऐरण, मुकेश अरोड़ा, संदीप, विनोद, मुकेश कुमार, सतीश इत्यादि भी उपस्थित थे।

------------

दो सप्ताह के लिए आंदोलन स्थगित

बैठक के बाद विधायक राजदीप फौगाट व पार्षद महेश गुप्ता ने बताया कि जिला उपायुक्त द्वारा अंडरपास का निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाने का आश्वासन देने के बाद आंदोलन को दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्त मुकेश आहूजा ने अंडरपास को लेकर काफी सकारात्मक रुख दिखाया, लेकिन अभी भी उन्हें यह नहीं बताया गया कि आखिर अंडरपास का निर्माण कब तक पूरा होगा। विधायक ने कहा कि वे भी बार-बार आंदोलन कर जनता को परेशान नहीं करना चाहते। ऐसे में यदि अगले दो सप्ताह में अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो इस बार आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से नहीं किया जाएगा। लोग अपने आप ही औजार उठाकर अंडरपास की खुदाई का काम शुरू कर देंगे।

-------------

पुलिस बल रहा तैनात

उल्लेखनीय है कि गांधी नगर व आसपास की कालोनी के निवासियों द्वारा 14 जुलाई से अंडरपास निर्माण कार्य शुरू करवाने को लेकर चेतावनी दी गई थी। प्रस्तावित आंदोलन की चेतावनी के चलते रविवार अलसुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती दादरी के रेलवे स्टेशन व आसपास के इलाके में की गई थी, जिसमें आरपीएफ, जीआरपी के अलावा दादरी जिला पुलिस के जवान भी तैनात किए गए थे। जिला उपायुक्त से बैठक के बाद आंदोलन स्थगित करने के ऐलान के बाद पुलिस व प्रशासन ने चैन की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.