जागरण संवाददाता,भिवानी : गांव खरक कला में कुत्ते को लेकर दो पड़ोसियों में जमकर कस्सी-कुल्हाड़ी व लाठी-डंडे से खूनी संघर्ष हुआ। झगड़े का कारण कुत्ते का भौंकना बना। झगड़े में एक पक्ष केतीन व दूसरी पक्ष के दो लोगों को चोटें आई हैं। घायलों को उपचार के लिए चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं। चिकित्सकों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने सूचना मिलते ही कार्रवाई आरंभ कर दी है।

गांव खरक निवासी कृष्ण ने कहा कि रविवार शाम को पड़ोसियों का कुत्ता उसके बड़े भाई यादराम की ओर भौंकने लगा और काटने के लिए दौड़ा। यादराम कुत्ते से बचने के लिए वहां से भागने लगा और उसे डंडा मार दिया। इस बात को लेकर कुत्ते के मालिक एवं पड़ोसी ने उनके साथ झगड़ा आरंभ कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पड़ोस के करीब छह लोग उनके घर में घुस आए। उनके हाथों में कुल्हाड़ी, कस्सी व लाठी-डंडे थे। उक्त लोगों ने यादराम पर जानलेवा हमला बोल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त पड़ोसियों ने यादराम के सिर पर कुल्हाड़ी व कस्सी के हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया। झगड़े में बीच-बचाव के लिए आई यादराम की पत्नी मुकेश व भाभी गुड्डी देवी पर भी उक्त पड़ोसियों ने हमला कर दिया। उक्त लोग उन्हें गंभीर रूप से घायल करते हुए धमकी देते हुए चले गए। इस हादसे में घायल यादराम, गुड्डी व मुकेश को उपचार के लिए चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। आरोप है कि उक्त पड़ोसी उनके साथ पहले भी झगड़ा करते रहते हैं।

गांव खरक निवासी अमित ने बताया कि उनके गांव में बंदरों का आतंक हैं। बंदरों से बचने के लिए उन्होंने अपने घर में कुत्ता पाल रखा है। रविवार को छत पर बंदर थे, जिन्हें भगाने के लिए उन्होंने अपने कुत्ते को खोल दिया। कुत्ता बंदरों को भौंक रहा था। इसी दौरान पड़ोस की महिलाएं छत पर आई हुई थी। कुत्ते को भौंकता देख उक्त महिला ने गाली-गलौज शुरू कर दिया। साथ ही उक्त महिलाएं अपने परिवार के अन्य लोगों के साथ अपशब्द भी कहने लगी। उस समय वह झगड़े से बचने के लिए नीचे घर में आ गया। उसने आरोप लगाया कि इसके बाद पड़ोस के करीब 10 लोग कस्सी, जेली व लाठी-डंडे लेकर उनके घर में घुस आए। उक्त लोगों ने अमित व उसकी मां बाला देवी पर जनलेवा हमला कर दिया। इस हमले में दोनों मां-बेटे को गंभीर चोटें आई। परिवार वालों ने बीच-बचाव करके उन्हें बचाया। उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त पड़ोस पहले भी उनसे झगड़ा कर चुके है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021