जागरण संवाददाता, भिवानी : कोरोना संक्रमित को ठीक करने के लिए चिकित्सक लगे हुए हैं। शुक्रवार को जिले में दो कोरोना संक्रमित ठीक हो गए। साथ ही एक भी नया केस सामने नहीं आया। वहीं जिले में कोरोना से किसी की मौत भी नहीं हुई है। अब जिले में चार एक्टिव केस रह गए हैं। वहीं तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तेजी से काम किए जा रहे है।

कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए काफी समय से योजनाएं बनाकर काम चल रहे हैं। सैंपलिग की जा रही है। इसी का असर है कि जिले में संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। शुक्रवार को जिले में दो कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर लौट गए। वहीं कोई भी नया संक्रमित नहीं मिलने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली है। जिले में अब दो शहर में दो गांव में एक्टिव केस बचे हुए है। 960 लोगों के लिए गए सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 960 लोगों के सैंपल लिए गए है। सैंपल लेने की प्रक्रिया तेज करने के साथ ही उनकी जांच का प्रोसेस भी तेज किया गया है। विभाग की तरफ से पहले लिए गए 750 सैंपल की रिपोर्ट आना भी बाकी रह गया है। उसका भी विभाग इंतजार कर रहा है। बाक्स.

तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए तैयारियां चल रही है। कोरोना संक्रमित को ठीक किया जा रहा है। इसके साथ लोगों को तिसरी लहर से बचाव को लेकर भी जागरूक किया जा रहा है।

- डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन, भिवानी।

Edited By: Jagran