Move to Jagran APP

पुलिस करती रही नाइट डोमिनेशन चोर दो मकानों के ताले चटका कर चोरी कर ले गए 10 लाख रुपये के आभूषण और नकदी

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में शुक्रवार रातभर 80 फीसदी पुलिस कर्मचारी मुख्य मार्गो पर ना

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 06:37 PM (IST)
पुलिस करती रही नाइट डोमिनेशन चोर दो मकानों के ताले चटका कर चोरी कर ले गए 10 लाख रुपये के आभूषण और नकदी
पुलिस करती रही नाइट डोमिनेशन चोर दो मकानों के ताले चटका कर चोरी कर ले गए 10 लाख रुपये के आभूषण और नकदी

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में शुक्रवार रातभर 80 फीसदी पुलिस कर्मचारी मुख्य मार्गो पर नाइटडोमिशन अभियान में जुटी रही दूसरी तरफ पुलिस से बेखौफ होकर चोर गिरोह के सदस्य गांव झरवाई में दो मकानों के ताले चटका कर लाखों रुपये के आभूषण व नकदी चोरी कर ले गए, जबकि पुलिस को इनकी भनक तक नहीं लगी। चोरों ने पहले एक गेस्ट टीचर के मकान को निशाना बनाया। उसके बाद उसके पड़ोस में ही रहने वाले एक किसान के मकान का भी ताला चटका डाला। चोर गिरोह ने वहां घर में सो रहे पूरे परिवार को नशीला पदार्थ सुंघा कर बेहोश कर दिया। शनिवार सुबह यह परिवार देरी से उठा तो नशीला पदार्थ सुंघाने का अंदेशा हुआ। पूरे मकान में सामान बिखरा होने पर चोरी का पता चला। सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की छानबीन की। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की खोजबीन तेज कर दी है।

loksabha election banner

गांव झरवाई निवासी झरवाई निवासी विजय ने बताया कि वह गांव शेरला में गेस्ट टीचर लगा हुआ है। उसने बताया कि शुक्रवार रात को उसकी पत्नी, बच्चे एक ही कमरे में सोये हुए थे, जबकि मां दूसरे कमरे में सोयी थी। उसने बताया कि रोजाना वह ड्यूटी पर जाने के लिए पांच बजे उठ जाता है, लेकिन शनिवार सुबह साढ़े छह बजे तक भी पूरा परिवार सोया रहा। ऐसा लगता है कि नशीला पदार्थ सुंघाया हुआ था। देरी से उठने पर देखा तो मकान का ताला टूटा हुआ था। अलमारी का सामान बिखरा पड़ा था। उसने बताया कि अलमारी में रखा सामान संभाला तो लाखों रुपये के जेवरात व नकदी गायब थी। चोर करीब दस लाख रुपये के आभूषण चोरी कर ले गए। चोरों ने अलमारी से सोने का एक हार, सोने की दो चेन, सोने की 6 अंगूठी, सोने का एक लॉकेट, सोने के के दो जोड़ी टॉप्स, सोने के दो जोड़ी नथ, सोने का टीका चोरी कर ले गए। इसके चार जोड़ी चांदी की पाजेब, एक जोड़ी चांदी के हथफूल, चांदी की दो अंगूठी, चांदी की छन पछेली, चांदी की चुड़ियां, चांदी के लक्ष्मी-गणेश, चांदी के 16 सिक्के चोरी कर ले गए। चोरों ने अलमारी में रखी करीब 50 हजार रुपये की नकदी पर भी हाथ साफ कर दिया। चोरों ने अगला निशाना विजय के ही पड़ोस में रहने वाले हिम्मत ¨सह के मकान को बनाया। चोर हिम्मत ¨सह के मकान का ताला तोड़कर अलमारी में रखे करीब दो लाख रुपये के आभूषण व आठ हजार रुपये की नकदी चोरी कर ले गए।

-------

पुलिस ने दो घंटे तक की जांच, नहीं लगा कोई सुराग

- पुलिस मौके पर पहुंच कर करीब दो घंटे तक घटना की जांच पड़ताल की। दो घंटे जांच करने के बाद भी पुलिस को कोई ऐसा सुराग हाथ नहीं लगा, जिससे चोरों तक आसानी से पहुंचा जा सके। पुलिस ने इस संबंध मामला दर्ज कर चोरों की तलाश तेज कर दी है।

----- एफएसएल को नहीं मिला एक भी ¨फगर ¨प्रट का निशान

मौके पर पहुंची एफएसएल टीम ने भी करीब दो घंटे तक चोरों के तक पहुंचने के लिए सबूत ढूंढे, लेकिन एफएसएल को भी कोई सबूत हाथ नहीं लग पाया। अलमारी, दरवाजे की बारिकी से जांच कर ¨फगर ¨प्रट लेने का प्रयास किया, लेकिन कहीं भी चोरों के निशान नहीं मिले। जिससे पुलिस को साफ लग रहा है चोर एक्सपर्ट थे और शायद हाथों में दस्ताने पहने हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.