Move to Jagran APP

मकान मालिक सोता रहा, दिवार तोड़कर ले गए दो लाख के पशु

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : उपमंडल में भैंस चोरी की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही हैं। जिससे

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 12:10 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 12:10 AM (IST)
मकान मालिक सोता रहा, दिवार तोड़कर ले गए दो लाख के पशु
मकान मालिक सोता रहा, दिवार तोड़कर ले गए दो लाख के पशु

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : उपमंडल में भैंस चोरी की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही हैं। जिससे पशुपालकों में भारी रोष भी है और ¨चता का माहौल भी। गांव डूडीवाला नंदकरण में देर रात्रि मकान मालिक मुख्य द्वार पर सोता रहा और चोर साथ लगते प्लाट में साइड की दीवार तोड़ कर दो लाख से ज्यादा कीमत की भैंस चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी सूरजभान की अगुवाई में पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू की।

loksabha election banner

गांव डूडीवाला नंदकरण निवासी मतलेश शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह खेतीबाड़ी कर अपने परिवार की आजीविका चलाता है। देर रात्रि वह अपने मकान के साथ बने प्लाट के पिछवाड़े में पशु बांध कर मुख्य द्वार पर सो गया। बृहस्पतिवार सुबह देखा तो वहां पर बांधी गई तीनों भैंस गायब थी और दीवार टूटी हुई मिली। मतलेश का कहना है कि अज्ञात व्यक्ति दीवार तोड़ कर उनकी भैंसों को चोरी कर ले गए। पशुपालक का कहना है कि उसने सुबह चार बजे ही पहले पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक सौ नंबर पर कॉल की, लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। उसने कच्चे रास्ते पर भैंसों की खोज शुरू की तो वहां से वाहन के जाने के संकेत मिले। घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी सूरजभान की टीम ने शक के आधार पर कुछ युवकों से पूछताछ की। 35 दिन में 28 पशु चोरी

बाढड़ा उपमंडल में पशुओं की चोरियां निरंतर हो रही हैं। करीब 35 दिन में अलग-अलग गांवों से तीन झोटे व 25 भैंसें चोरी हो चुकी हैं। पशुपालकों में अपने पशुओं की सुरक्षा को लेकर ¨चताएं बढ़ती जा रही हैं। क्षेत्र के सामाजिक संगठनों ने कई बार प्रशासन को अवगत कराया है लेकिन सुरक्षा प्रबंध नाकाफी नजर आ रहे हैं। सरपंच एसोसिएशन अध्यक्ष सूबे ¨सह कारी, किसान सभा अध्यक्ष रघबीर श्योराण काकड़ौली व सचिव रामपाल धारणी समेत अनेक सामाजिक संगठनों ने क्षेत्र में बढ़ती पशु चोरी की घटनाओं पर रोक-थाम न होने पर 25 सितंबर को उपमंडल कार्यालय के घेराव की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.