Move to Jagran APP

पटाखा बम धमाका सुन बंदर कूदा तो छत से नीचे गिरा, सरिया शरीर के पार होने से घायल

जागरण संवाददाता, भिवानी : हुन्नामल प्याऊ के पास बंदरों का झुंड एकत्रित था। कुछ आपस में उ

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 07:08 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 07:08 PM (IST)
पटाखा बम धमाका सुन बंदर कूदा तो छत से नीचे गिरा, सरिया शरीर के पार होने से घायल
पटाखा बम धमाका सुन बंदर कूदा तो छत से नीचे गिरा, सरिया शरीर के पार होने से घायल

जागरण संवाददाता, भिवानी : हुन्नामल प्याऊ के पास बंदरों का झुंड एकत्रित था। कुछ आपस में उलझ रहे थे। इसी दौरान कोई पटाखा बम की आवाज सुन कर बंदर ने छत से छलांग लगा दी। साथ ही मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। जैसे ही बंदर छत से नीचे कूदा एक सरिया उसके शरीर से आर पार हो गया। इस घटना के चलते यहां पर बंदरों की भीड़ जमा हो गई। आस पास के लोगों ने बंदर को बचाने का प्रयास किया लेकिन बंदरों की भीड़ जमा हो गई।

prime article banner

छत से गिर कर और सरिया शरीर के आरपार होने से गंभीर बंदर की सूचना किसी ने गोरक्षादल के सदस्यों को दी। सूचना मिलते ही गोरक्षा दल के अध्यक्ष संजय परमार, मनीष, अक्षय और उसके साथी मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसी तरह मौके पर बंदरों की भीड़ को खदेड़ा और सरिये में फंसे बंदर को किसी तरह बाहर निकाला। इसके बाद उन्होंने बंदर को उपचार दिया। इस दौरान चिड़ियाघर के कर्मचारी को भी बुलाया गया।

दिवाली के दिन पटाखे जलाना आम बात है। बताया जाता है कि उस दिन पटाखा बम के धमाके से एक बंदर छत से कूद गया। साथ ही बन रहे मकान का सरिया उसके शरीर से पार हो गया। उसे बुरी तरह से तड़फता देख आस पास के लोगों और गोरक्षा दल के सदस्यों ने कड़ी मशक्कत के बाद सरिया बंदर के शरीर से निकाला। उसका उपचार किया और अब उसे चिड़ियाघर में छोड़ा गया है। गांव जताई से भी गंभीर बंदर को बचाया

गांव जताई में भी गंभीर हालत में एक बंदर को गोरक्षा दल के सदस्यों ने बचाया। गोरक्षा दल के सदस्यों ने बताया कि उनको सूचना मिली कि गांव जताई में एक बंदर कीड़ों से परेशान है। उसके हाथ में कीड़े बने थे। उसे पकड़ कर लाया गया और उसका उपचार किया गया। उसे भी अब चिड़ियाघर में छोड़ा गया है। दोनों बंदरों का चिड़ियाघर में उपचार चल रहा है। चिड़ियाघर के इंस्पेक्टर देवीदयाल ने बताया कि वन्य जीवों की चिड़ियाघर में सेवा की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.