Move to Jagran APP

24 घंटे बिजली देने का दावा फेल

करीब तीन साल पहले सरकार की तरफ से म्हारा गांव जगमग गांव योज

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 08:35 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 08:35 AM (IST)
24 घंटे बिजली देने का दावा फेल
24 घंटे बिजली देने का दावा फेल

संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी : करीब तीन साल पहले सरकार की तरफ से 'म्हारा गांव, जगमग गांव' योजना की शुरुआत की गई थी। इसके तहत चुने गए गांवों में 24 घंटे बिजली सप्लाई देने के दावे किए गए। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना था कि योजना से जुड़ने के बाद इन गांवों में बिना किसी कारण कोई कट नहीं लगेगा। जिले के कई गांवों को इस योजना में शामिल किया गया, लेकिन क्षेत्र के गांवों को योजना का कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार की ओर से शुरू की गई जगमग योजना में शामिल होने वालों गांवों के लिए सभी उपभोक्ताओं का वैध बिजली कनेक्शन, सभी बिजली मीटर घर से बाहर होना और सौ फीसदी बिजली बिल का भुगतान करना अनिवार्य है। इसके अलावा लाइन लास भी कम होना चाहिए। सरकार की ओर से ऐसे गांवों में बिना किसी रुकावट के 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा किया जा रहा है। क्या कहना है बिजली उपभोक्ताओं का :-

मेरे गांव को 'म्हारा गांव, जगमग गांव' योजना में शामिल किया गया है, लेकिन इसके बाद भी अब कटौती बढ़ गई है। हर 4 से 5 घंटे में एक घंटे कट लग रहा है।

- महावीर अमीरवास-- बॉक्स..

गांव अमीरवास में बिजली कट की समस्या बहुत है। दिन में तो एक से डेढ़ घंटे के लिए ही लाइट जाती है, लेकिन रात में 4 से 5 घंटे कटौती की जा रही है। 13 से 15 घंटे ही बिजली मिल रही है

- महिपाल श्योराण-- बॉक्स..

बीते 20-25 दिनों में यह समस्या बढ़ गई है। लोगों को 24 घंटे में 14 से 15 घंटे ही सप्लाई मिल रही है। रात के समय कट ज्यादा लगते हैं।

- सुरेश मनफरा --

18 से 20 घंटे बिजली सप्लाई दी जा रही

बिजली निगम के एसडीओ नारायण प्रकाश ने बताया कि क्षेत्र के दर्जन भर गांव को म्हारा गांव जगमग योजना से जोड़ा जा चुका है बाकी बच्चे गांव में काम चल रहा है उनको भी योजना के तहत 24 घंटे बिजली सप्लाई दी जाएगी। फिलहाल इन गांवों में 18 से 20 घंटे बिजली दी जा रही है। कोई एमरजेंसी हो तो कट लगता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.