जेएनएन, भिवानी। हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) आवेदन पत्र लाइव कर दिए गए हैं, जो बोर्ड की अधिकारिक Website पर उपलब्ध हैं। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बोर्ड मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि HTET के लिए Online Application Website पर 18 अक्तूबर (रात 12.00 बजे) तक कर सकते हैं।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि HTET का आयोजन 16 व 17 नवंबर को करवाया जा रहा है। परीक्षा से संबंधित सूचना बुलेटिन बोर्ड की अधिकारिक Website व पर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि Online Application करने से पूर्व परीक्षार्थी सूचना बुलेटिन में दर्शाए गए महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढ़कर अपनी पात्रता सुनिश्चित कर लें।

Online Application व परीक्षा शुल्क के सफलतापूर्वक जमा करने के बाद परीक्षार्थी पुष्टिकरण पेज की दो प्रति (केंद्र व परीक्षार्थी प्रति) का प्रिंट लेना सुनिश्चित कर लें। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी को आवेदन करते समय नवीनतम फोटो की बैकग्राउंड सफेद दृश्यता 60 प्रतिशत तथा हस्ताक्षर का साइज 10 केबी से 20 केबी अनिवार्य होगा।

डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि परीक्षार्थी अपने विवरणों और विषय के चयन (लेवल 2 व 3) में सुधार भी 19 अक्तूबर से 23 अक्तूबर तक ऑनलाइन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 18 अक्तूबर के बाद Online Application तथा 23 अक्तूबर के बाद ऑनलाइन विवरण सुधार की अनुमति नहीं होगी। इस संदर्भ में कोई भी प्रार्थना स्वीकार नहीं की जाएगी। लेवल, जाति वर्ग व शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण (दिव्यांग) विकल्प में कोई सुधार की अनुमति नहीं होगी। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है तो उसका आवेदन रद कर दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप