जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी नगर परिषद ने बुधवार को शहर में बिना नक्शा पास करवाए बनाए जा रहे आधा दर्जन भवनों को सील कर दिया। इस दौरान नगर परिषद टीम द्वारा तीन कामर्शियल व तीन आवासीय भवनों को सील कर नोटिस चस्पा किए गए।

बुधवार को नगर परिषद सचिव प्रशांत पराशर, भवन निरीक्षक राकेश श्योराण के नेतृत्व में टीम ने दादरी के भगवान परशुराम चौक के समीप, रेलवे स्टेशन के समीप तथा सरदार झाडू सिंह चौक के समीप पहुंची। इन जगहों पर नगर परिषद से बगैर नक्शा पास करवाए तीन कामर्शियल भवन बनाए जा रहे थे। जिस पर नप टीम ने तीनों भवनों पर सील लगा दी। वहीं, दादरी के पुराने डाकघर के समीप भी बिना नक्शा पास करवाए तीन घरों का निर्माण कार्य चल रहा था। नगर परिषद की टीम द्वारा उक्त तीनों भवनों को भी सील कर दिया गया। भविष्य में भी जारी रहेगी कार्रवाई : श्योराण

दादरी नगर परिषद के भवन निरीक्षक राकेश श्योराण ने बताया कि जिन भवनों को सील किया गया है, उन भवनों के मालिकों को पहले नियमानुसार नोटिस दिए गए थे। उसके बावजूद भी उन्होंने नक्शा पास करवाने के बजाय निर्माण कार्य जारी रखा। जिस पर आधा दर्जन भवनों को सील कर दिया गया। राकेश श्योराण के अनुसार किसी भी भवन का निर्माण शुरू करने से पहले नगर परिषद से नक्शा पास करवाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में भी कोई व्यक्ति बिना नक्शा पास करवाए निर्माण कार्य शुरू करता है तो उसके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप