Move to Jagran APP

शोरूम में शार्ट सर्किट से आग, पांच दमकल गाड़ियों ने पांच घंटे में बुझाई

शहर के नया बाजार स्थित स्टैंडर्ड फर्नीचर हाउस के चार मंजिला शोरूम में शार्ट सर्किट के कारण रविवार शाम को अचानक भीषण आग लगने से करोड़ों रुपये का फर्नीचर व इलेक्ट्रोनिक्स का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां लगातार पांच घंटे तक लगी रही, लेकिन आग पर नियंत्रण नही पाया जा सका। इसके साथ ही घटना स्थल पर जमा हुई भीड़ को कंट्रोल करने के लिए दो थानों की पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। भीषण हादसे को देखते हुए बाजार में आने जाने वाले वाहनों का पुलिस ने रूट डायवरट करवाया। घंटों तक चारों माले पर रखा फर्नीचर का सामान धू-धू कर जलता रहा तो बि¨ल्डग भी पूरी तरह से आग के कारण जर्जर हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 11:47 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 11:47 AM (IST)
शोरूम में शार्ट सर्किट से आग, पांच दमकल गाड़ियों ने पांच घंटे में बुझाई
शोरूम में शार्ट सर्किट से आग, पांच दमकल गाड़ियों ने पांच घंटे में बुझाई

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर के नया बाजार स्थित स्टैंडर्ड फर्नीचर हाउस के चार मंजिला शोरूम में शार्ट सर्किट के कारण रविवार शाम को अचानक भीषण आग लगने से करोड़ों रुपये का फर्नीचर व इलेक्ट्रोनिक्स का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां लगातार पांच घंटे तक लगी रही, लेकिन आग पर नियंत्रण नही पाया जा सका। इसके साथ ही घटना स्थल पर जमा हुई भीड़ को कंट्रोल करने के लिए दो थानों की पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। भीषण हादसे को देखते हुए बाजार में आने जाने वाले वाहनों का पुलिस ने रूट डाईवर्ट करवाया।

loksabha election banner

नया बाजार स्थित स्टैंडर्ड फर्नीचर हाउस के चार मंजिला शोरूम में रविवार दोपहर करीब तीन बजे शार्ट सर्किट होने के कारण अचानक आग भड़क गई। आग बीच के माले पर लगी। शोरूम मालिक गंगाराम बिशन व उनका बेटा रविवार को नीचे बैठे हुए थे। आस-पड़ोस के लोगों ने बीच वाले माले से अचानक आग की लपटे व धुआ आता देखकर शोरूम मालिक को सूचना दी। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग भड़कती ही चली गई। घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन की दो गाड़ियां एक साथ मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बिजली की मेन लाइन काट कर आग बुझाने का मिशन शुरू किया।

तेज प्रेशर और दो दर्जन कर्मियों ने की मशक्कत

चौथी मंजिल पर दमकल गाड़ियों के पाइप से पानी का प्रेशर नही पहुंच पाया। इसके बाद तेज प्रेशर की नई गाड़ियां वहां मंगवा गई। आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां व दो दर्जन कर्मचारी लगे रहे, लेकिन आग पर पांच घंटों बाद भी नियंत्रण नहीं पाया जा सका। जिस तल पर ज्यादा आग लगी हुई थी, उसके अंदर दमकल कर्मी नहीं पहुंच पा रहे थे। इसके स्थिति को देखते हुए पड़ोस की दुकान पर चढ़कर दीवार तोड़कर उसके अंदर से मारी की बौछारें मारकर भीषण आग को शांत करने का प्रयास किया। इस दौरान करीब तीन करोड़ रुपये से अधिक का सामान जलकर नष्ट हो गया। हालांकि शोरूम मालिक ने कहा कि अभी आग से हुए नुकसान का आंकलन करना मुश्किल है। पुलिस को भीड़ कंट्रोल करने में करनी पड़ी कड़ी मशक्कत

- भीषण आग के कारण मौके पर भारी भीड़ का जमावड़ा हो गया। लोग छत व गाड़ियों पर खड़े होकर आग देखने में लगे रहे तो कुछ लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड टीम का सहयोग करने में लगे रहे। भीड़ को वहां से खदेड़ने के लिए सिविल लाइन पुलिस, शहर थाना पुलिस, दिनोद गेट चौकी, जैन चौक पुलिस चौकी टीम व ट्रैफिक पुलिस टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शहर थाना प्रभारी बिक्रम ¨सह, सिविल लाइन थाना प्रभारी विद्यानंद सहित करीब पचास पुलिस कर्मचारियों की टीम मौके पर भीड़ को नियंत्रण करने में लगी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.