जागरण संवाददाता, चरखी दादरी:

दादरी शहर में सीवर ओवरफ्लो की समस्या विकट होती जा रही है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सीवर ओवरफ्लो के कारण लोगों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है, जिसके चलते शहरवासियों में जनस्वास्थ्य विभाग के प्रति रोष बना हुआ है। शहर के वार्ड सात स्थित रेलवे रोड पर सीवर ओवरफ्लो होने से स्थानीय दुकानों के सामने जलभराव की समस्या बनी हुई है, जिससे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दूषित जलभराव से परेशान दुकानदारों ने सोमवार को प्रशासन व जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। दुकानदारों ने दूषित पानी की निकासी कर समस्या के समाधान की मांग की है।

स्थानीय दुकानदार जयवीर, गोपाल, टोनी, कृष्ण, चींटू, डा. हन्नी, अनुराग, गोपाल, दयानंद, राजकुमार, अनिल, गौतम इत्यादि ने कहा कि बीते दस माह से सीवर ओवरफ्लो होने से उनके यहां दूषित जलभराव की समस्या बनी हुई है। बरसात के मौसम के चलते ये समस्या और विकट होती जा रही है। उन्होंने कहा कि उनकी दुकानों के सामने दूषित जलभराव से आने वाली दुर्गंध के कारण उनका दुकानों में बैठ पाना भी मुश्किल हो गया है। लंबे समय से जलभराव के कारण पानी में मच्छर पनप रहे हैं, जिससे बीमारियां फैलने का डर भी बना हुआ है। उन्होंने कहा कि वे समस्या के समाधान के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के छोटे कर्मचारियों से लेकर बड़े अधिकारियों तक मिल चुके हैं, लेकिन उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है। दुकानदारों ने जल्द पानी निकासी की व्यवस्था कर समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

--------------

कारोबार हो रहा प्रभावित

दुकानदारों ने कहा रेलवे रोड पर जमा पानी उनकी दुकानों के अंदर तक पहुंच चुका है, जिसके कारण उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि दूषित पानी से आने वाली दुर्गंध के कारण लोगों ने दूसरे रास्ते से जाना शुरू कर दिया है, जिसके चलते लगातार उनके ग्राहकों की संख्या में कमी आ रही है। उन्होंने कहा कि लगातार जलभराव की समस्या से उन्हें दूसरी समस्याओं के साथ आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। यदि उनकी समस्या का जल्द समाधान नहीं किया गया तो वे बड़ा कदम उठाने को मजबूर होंगे।

--------

समस्या को लेकर उपायुक्त से मिलेंगे : चेयरमैन

नगर परिषद के चेयरमैन व वार्ड सात के पार्षद संजय छपारियां ने कहा कि रेलवे रोड पर लंबे समय से जलभराव की समस्या है। स्थानीय लोगों की परेशानी को देखते हुए वे बीते पांच माह से जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए कई बार पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को भी उन्होंने इस संबंध में पत्र लिखा है। मंगलवार को वे दादरी जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा से मिलकर उन्हें समस्या से अवगत करवाकर समस्या के स्थाई समाधान की मांग करेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप