Move to Jagran APP

सीवरेज सिस्टम ठप, गंदे पानी से लोग परेशान

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी शहर के वार्ड 13 में ओवरफ्लो सीवरेज से निकला दूषित प

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 12:28 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 12:28 AM (IST)
सीवरेज सिस्टम ठप, गंदे पानी से लोग परेशान
सीवरेज सिस्टम ठप, गंदे पानी से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी शहर के वार्ड 13 में ओवरफ्लो सीवरेज से निकला दूषित पानी बधवाना गेट के पीछे वाली गली में फैला रहने से यहां के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शिकायत देने के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है। विभाग की उदासीनता को लेकर शुक्रवार को स्थानीय निवासियों ने जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

उन्होंने जिला प्रशासन से गली की सुध लेने की मांग की है ताकि स्थानीय लोगों, राहगीरों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। वार्ड 13 स्थित बधवाना गेट के पीछे वाली गली में पिछले दो सप्ताह से ओवरफ्लो सीवरेज की गंभीर समस्या बनी हुई है। सीवरेज से निकला दूषित पानी गली जमा होने से यहां माहौल दुर्गधमय बना रहता है। स्थानीय लोगों, राहगीरों को जमा दूषित पानी से गुजरना पड़ता है। पिछले काफी लंबे समय से चल रही समस्या के समाधान के लिए स्थानीय लोगों ने जनस्वास्थ्य विभाग को शिकायत भी दी है लेकिन समस्या का समाधान करने के लिए कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। वार्डवासियों ने विभाग की ढूलमूल कार्यप्रणाली के विरोध में भारी रोष बना हुआ है।

जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के विरोध में लोगों ने जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया है। उन्होंने समय रहते समस्या का समाधान करने की मांग की है। वार्ड के लोगों का कहना है कि अगर विभाग ने चार-दो दिन में सीवरेज समस्या का समाधान नहीं किया तो वे आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

बाक्स:

बच्चे गिरकर हो रहे हैं चोटिल

गली में लगभग दो दर्जन से अधिक छोटे बच्चे स्कूल में पढ़ने के लिए जाते है। गली में लंबे समय से दूषित पानी फैला रहने से छोटे बच्चें यहां गिर कर चोटिल हो रहे है। बच्चों के चोटिल होने से उनकी पढ़ाई भी काफी हद तक प्रभावित हो रही है।

बाक्स:

बना रहता है दुर्गधमय माहौल

ओवरफ्लो सीवरेज से निकले दूषित पानी से हर समय घरों में दुर्गंध का माहौल बना रहता है। लोगों को घरों में बैठना भी काफी दुभर बना हुआ है। समस्या का समाधान नहीं होने के कारण मच्छरों का प्रकोप बन गया है। मच्छर पनपने से यहां अनेक प्रकार की बीमारियां फैलने की आशंका बनी हुई है।

बाक्स:

कई बार कर चुके हैं शिकायत

वार्डवासी धर्मबीर सैनी, महेश मुंजाल, नरेश कुमार, प्रहलाद सिंह, हरचंद फौगाट, चांद पहलवान, राजकुमार, बलवंत सिंह, पूर्व पार्षद बाला राम सैनी, बलवंत सिंह इत्यादि ने बताया कि वार्ड में कई दिनों से ओवरफ्लो सीवरेज की समस्या बनी हुई है। समस्या समाधान के लिए कई बार जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय के चक्कर लगा चुके है, लेकिन कोई भी अधिकारी या कर्मचारी मौका देखने नही पहुंचा है। उन्होंने जिला प्रशासन से सीवरेज समस्या का स्थाई समाधान करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.