Move to Jagran APP

गांधी नगर में सीवरेज सिस्टम ठप, दूषित जलभराव से बढ़ी परेशानी

चरखी दादरी दादरी शहर की ठप सीवर व्यवस्था लोगों के लिए गले की फांस बन

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 06:15 AM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 06:15 AM (IST)
गांधी नगर में सीवरेज सिस्टम ठप, दूषित जलभराव से बढ़ी परेशानी
गांधी नगर में सीवरेज सिस्टम ठप, दूषित जलभराव से बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी शहर की ठप सीवर व्यवस्था लोगों के लिए गले की फांस बनी हुई है। सुचारु सीवर व्यवस्था के अभाव में शहरवासियों को दूषित जलभराव, पानी की किल्लत, सीवर मिक्स पेयजल आपूर्ति आदि समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी प्रकार की समस्या वार्ड दो स्थित गांधीनगर के लोगों को बीते काफी लंबे समय से हो रही है। परेशान लोग बार-बार प्रशासन व जनस्वास्थ्य विभाग से समस्या के समाधान की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन समस्या का स्थायी समाधान नहीं हो पाया है। इसी के चलते गांधीनगर के लोग रामपाल गौस्वामी, हनुमान सिंह शेखावत, नित्यानंद, मीर सिंह, गौरव कुमार इत्यादि सोमवार को पार्षद महेश गुप्ता की अगुवाई में लघु सचिवालय में पहुंचे। जहां उन्होंने उपायुक्त शिव प्रसाद शर्मा को ज्ञापन सौंपा। लोगों ने बताया कि उनको काफी समय से सीवर संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पानी निकासी का प्रबंध नहीं होने के कारण गलियों में दूषित जलभराव की समस्या रहती है। घरों में भी दूषित पेयजल आपूर्ति होना आम बात हो गई है। वे कई बार रोष प्रदर्शन कर प्रशासनिक अधिकारियों व विभाग के अधिकारियों के समक्ष रख चुके हैं। लेकिन अभी तक इससे निजात नहीं मिल पाई है। लोगों ने कहा कि वे जब भी अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत करवाते है तो उन्हें जल्द समस्या के स्थायी समाधान का आश्वासन दिया जाता है। लेकिन विभाग की उदासीनता के चलते अभी तक समस्या समाधान के लिए ठोस कदम नहीं उठाए जाने के कारण समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। बाक्स:

loksabha election banner

ज्ञापन देकर कराया अवगत

गांधीनगर के लोगों ने डीसी को ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाते हुए कहा कि सीवर ब्लाक होने के कारण बीते काफी समय से सीवर ओवरफ्लो हो रहा है। जिससे गलियों में दूषित पानी जमा हो गया है। जिससे उनके घरों के अंदर तक काफी बदबू आ रही है और उनका घरों में रहना भी दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि लगातार दूषित पानी जमा होने से बीमारियों के फैलने का भी खतरा बना हुआ है। इसके अलावा एक दिन छोड़कर एक दिन सप्लाई आने के कारण पेयजल किल्लत भी बनी हुई है। वहीं पानी की जो सप्लाई की जाती है वह भी सीवर मिक्स होने के कारण उन्हें परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। बाक्स:

डीसी कर चुके हैं निरीक्षण

गांधीनगर के लोगों द्वारा बार-बार की गई शिकायतों के बाद उपायुक्त शिव प्रसाद शर्मा बीते 6 अगस्त को जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ गांधीनगर पहुंचे थे। जहां स्थानीय लोगों ने पूर्व विधायक राजदीप फौगाट की अगुवाई में उपायुक्त को गलियों का हाल दिखाते हुए समस्या के कारणों से अवगत करवाया था। इसके अलावा अगस्त माह के अंत में समस्या से परेशान लोगों ने डीसी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर इच्छा मृत्यु की भी मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.