जागरण संवाददाता, भिवानी : सेक्टर 13 व 23 की सीवर लाइन की सफाई सुपर सकर मशीन से करवाई जाएगी। मंगलवार को उपायुक्त सुजान सिंह ने सेक्टर-13 में इस मशीन से सीवर सफाई अभियान की शुरूआत करवाई। इसके साथ ही उन्होंने सेक्टर-13 की ग्रीन बेल्ट व सड़कों का निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश दिए।

उपायुक्त सिंह ने कहा कि सेक्टर में सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए चार्ट बनाकर कार्य किया जाए। इसके अलावा सीवरों की अच्छे से सफाई करवाई जाए ताकि ओवरफ्लों की समस्या पैदा न हो। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रीन बेल्ट में पेड़ों की छटाई करवाई जाए। सेक्टर-13 में सुपर सकर मशीन से करवाई जा रही सीवरों की सफाई कार्य का निरीक्षण करते हुए कहा कि सेक्टर के सभी सीवरों की सफाई करवाकर सैक्टर-23 के भी जरूरी मैनहोल की सफाई करवाई जाए। उन्होंने कहा कि सीवरों से निकाली गई गंदगी को अगले ही दिन उठवाना सुनिश्चित करें, ताकि गंदगी व दुर्गंध न फैले। उन्होंने कहा कि बीपीएस स्कूल व जिमखाना के बीच बरसाती पानी का जमाव न होने दे।

उपायुक्त ने हरियाणा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नेहरू पार्क स्थित फव्वारा सिस्टम को बेहतर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जरूरत अनुसार फव्वारे के पाइप बदले जाएं व लाइटिग व्यवस्था बेहतर की जाए। उन्होंने कहा कि फव्वारा सिस्टम का काम 15 अगस्त से पहले-पहले पूरा किया जाए।

हुडा के कार्यकारी अभियन्ता भूपेंद्र सिंह ने उपायुक्त को बताया कि सेक्टर-13 में 300 के करीब सीवर है। जिनकी मशीन के माध्यम से सफाई करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सीवरेज सफाई कार्य लगभग 45 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर एसडीओ विनोद गुप्ता, जेई सुभाष कुमार, ठेकेदार कर्णवीर सिंह व हरिराम शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप