Move to Jagran APP

सुरक्षित मातृत्व के लिए निजी चिकित्सकों ने भी दी सेवाएं

जागरण संवाददाता,भिवानी : प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत उपायुक्त अंशज ¨सह के मार्ग

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Aug 2017 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 10 Aug 2017 12:10 AM (IST)
सुरक्षित मातृत्व के लिए निजी चिकित्सकों ने भी दी सेवाएं
सुरक्षित मातृत्व के लिए निजी चिकित्सकों ने भी दी सेवाएं

जागरण संवाददाता,भिवानी :

loksabha election banner

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत उपायुक्त अंशज ¨सह के मार्गदर्शन में बुधवार को जिलेभर की स्वास्थ्य संस्थाओं द्वारा जांच शिविर आयोजित किए गए। शिविरों में सरकारी चिकित्सकों के अलावा निजी चिकित्सकों ने भी अपनी सेवाएं दी। गर्भवती महिलाओं को 50 रुपए की खुराक के मद्देनजर जूस व बिस्कुट भी दिए गए। ढ़ाणा रोड़ पर पीएचसी में डॉ. कर्ण पूनिया व डॉ. वंदना पूनिया ने अपनी तरफ से पंखा भी भेंट किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षित मातृत्व के लिए निजी चिकित्सकों से प्रत्येक महीने की नौ तारीख को गर्भवती महिलाओं का नि:शुल्क चैकअप करने में अपनी सेवाएं देने का आह्वान किया था। इस पर उपायुक्त अंशज ¨सह ने भी जिले के निजी चिकित्सकों से नौ तारीख को अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर अपनी सेवाएं देने की अपील की थी। उपायुक्त की अपील को गंभीरता से लेते हुए निजी चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं शुरु की।

सिविल सर्जन डॉ. रणदीप पूनिया के निर्देशानुसार नोडल अधिकारी डॉ. दिव्य किर्ती आहुजा ने अभियान को सफल बनाने के लिए निजी चिकित्सकों की भी उनके समीपवर्ती स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी लगाई, जिस पर आज सभी ने अपनी सेवांए प्रदान की और गर्भवती महिलाओं का नि:शुल्क चैकअप किया।

निर्धारित ड्यूटी के अनुरूप चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में डॉ. सुमन पूनिया, डॉ. रघुबीर सांडिल्य, डॉ. ओम शीला गुलिया ने अपनी सेवाएं दी। इसी प्रकार से चांग पीएचसी में डॉ. चंचल धीर व डॉ. यतिन गुप्ता, बामला में डॉ. नीलम भीष्म व डॉ. मीना बरबर, मानहेरू में डॉ. स्वाति भारद्वाज व डॉ. सुमन विश्वकर्मा, आरवीसी अस्पताल भिवानी में डॉ. छवि चुघ व डॉ. एके कौशिक, यूपीएचसी ढ़ाणा रोड़ पर कर्ण पूनिया, डॉ. वंदना पूनिया व डॉ. दिव्यकिर्ति आहुजा, डॉ. अश्विनी ¨बदल, जुई में डॉ. सोनिया सांगवान, लोहारू में डॉ. कल्पना, बहल में डॉ. पूनम, एसडीएच दादरी में डॉ. अनीता गुलिया, बीरण में डॉ. कविता, तोशाम में डॉ. मनीष रोहिल्ला, जीएच भिवानी में डॉ. सुनीता सांगवान, खरक में डॉ. शीतल वर्मा, धनाना में डॉ. ज्योति मान तथा बवानीखेड़ा में डॉ. शिल्पा बेनीवाल ने अपनी सेवाएं दी। उन्होंने गर्भवती महिलाओं का चैकअप किया और उनको जरूरी सलाह व दवाईयां प्रदान की।

इस बारे में सिविज सर्जन डॉ. पूनिया ने बताया कि सुरक्षित मातृत्व के लिए चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई थी। अभियान में निजी चिकित्सकों भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। नगर में ढ़ाणा रोड पर 42 गर्भवती महिलाओं का चैकअप किया गया। अभियान में आशा वर्करों ने भी अपनी सेंवाएं प्रदान की हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.