Move to Jagran APP

राजस्व के कार्य निर्धारित समय में हों: डीसी

जागरण संवाददाता भिवानी डीसी जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित उनके कार्यालय म

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 04:49 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 04:49 AM (IST)
राजस्व के कार्य निर्धारित समय में हों: डीसी
राजस्व के कार्य निर्धारित समय में हों: डीसी

जागरण संवाददाता, भिवानी: डीसी जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में लघु सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। डीसी ने राजस्व अधिकारियों को जमाबंदी, चकबंदी, इंतकाल और स्पेशल गिरदावरी का कार्य समय पर पूरा करने के साथ-साथ फील्ड में जाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीसी ने निर्देश दिए कि इंतकाल और जमाबंदी का कार्य बकाया न रहे और इसे निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाए। इसके लिए बाकायदा शेड्यूल बनाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि बकाया मूटेशन दो सप्ताह के अंदर-अंदर पूरी की जाएं, उसके बाद वे इस कार्य की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस भी स्तर पर यह कार्य शेष रहता है तो संबंधित अधिकारी और कर्मचारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्व का कार्य ऑनलाइन भी समय पर पूरा किया जाए। उन्होंने एनआइसी के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे सेल डीड होने के उपरांत एक दिन की अवधि के अंदर उसे अपलोड कर ऑनलाइन करें। इसके साथ ही उपायुक्त ने समय पर आबियाना वसूली के भी निर्देश दिए।

डीसी ने कहा कि अधिकारी स्कूलों में जाकर ऑनलाइन शिक्षण कार्य भी निरीक्षण करें और देखें कि बच्चे इसका लाभ ले भी पा रहे हैं या नहीं। इस दौरान एसडीएम भिवानी महेश कुमार, नगराधीश मनोज कुमार दलाल, एसडीएम तोशाम मनीष फौगाट, एसडीएम लोहारू जगदीश चंद्र और जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.