Move to Jagran APP

बिजली और पानी की समस्या का प्राथमिकता से समाधान करें अधिकारी

जागरण संवाददाताभिवानी प्रदेश के किसी भी शहर गांव व मोहल्ले में पेयजल की समस्या न रहे

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 06:52 PM (IST)
बिजली और पानी की समस्या का प्राथमिकता से समाधान करें अधिकारी
बिजली और पानी की समस्या का प्राथमिकता से समाधान करें अधिकारी

जागरण संवाददाता,भिवानी :

loksabha election banner

प्रदेश के किसी भी शहर, गांव व मोहल्ले में पेयजल की समस्या न रहे तथा पेयजल की समस्या का प्राथमिकता से समाधान किया जाए। ये बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते समय कही। मुख्यमंत्री ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों व विभागाध्यक्षों के साथ पेयजल, बिजली आपूर्ति, बाढ़ नियंत्रण व गर्म हवाओं सहित प्रदेश में क्रियान्वित विकास कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों को लू से बचाव व पेयजल आपूर्ति के लिए पुख्ता इंतजाम करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सिचाई विभाग वाटर व‌र्क्स व तालाबों को भरे रखने के लिए पुख्ता प्रबंध करें। गर्मी के सीजन में बिजली व पानी से संबंधित समस्याएं अधिक आती हैं। इसलिए इन समस्याओं पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा प्रदेश के किसी भी शहर व गांव में बिजली व पानी से संबंधित कोई शिकायत न आए।

मुख्यमंत्री ने सभी जिला उपायुक्तों से बाढ़ नियंत्रण के लिए किए प्रबंधों का भी ब्योरा लिया। जिस पर भिवानी के उपायुक्त सुजान सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि भिवानी जिला में बाढ़ नियंत्रण के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। जिले की सभी ड्रेन व नालों की सफाई करवाई जा रही है तथा ड्रेनों की क्षमता भी बढ़ाई जा रही है। जिले में पेलजल सप्लाई में कोई कमी नहीं है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस बार योग दिवस जिला के साथ-साथ विधानसभा एवं खंड स्तर पर भी आयोजित किया जाएगा। प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जरूर भाग लें तथा युवाओं की भागीदारी सबसे अधिक होनी चाहिए।

इस अवसर पर लोहारू के एसडीएम डा. वेदप्रकाश, तोशाम के एसडीएम प्रदीप, नगराधीश गजेन्द्र सिंह, नगर परिषद सचिव राजेश महता सहित अनेक विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.