Move to Jagran APP

किसानों को राहत : फसलों के ऑनलाइन पंजीकरण का समय बढ़ा, 40 फीसदी ने अब तक नहीं किया आवेदन

जागरण संवाददाता चरखी दादरी किसानों की फसलों के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए बुधवार तक

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 12:01 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 12:01 AM (IST)
किसानों को राहत : फसलों के ऑनलाइन पंजीकरण का समय बढ़ा, 40 फीसदी ने अब तक नहीं किया आवेदन
किसानों को राहत : फसलों के ऑनलाइन पंजीकरण का समय बढ़ा, 40 फीसदी ने अब तक नहीं किया आवेदन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

किसानों की फसलों के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए बुधवार तक का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन 40 प्रतिशत से अधिक किसानों की फसलों का पंजीकरण बकाया रहने के कारण ऑनलाइन प्रक्रिया के समय को बढ़ा दिया गया है। समय बढ़ाने पर फसलों का पंजीकरण अब 31 जुलाई के बाद भी जारी रहेगा, जिसमें अभी तक पंजीकरण न करवा पाने वाले किसान भी अब सरकारी भाव पर अपनी फसलें बेचने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकेंगे। पंजीकरण के समय को बढ़ाने पर बचे हुए किसानों ने राहत की सांस ली है। जिले के किसानों द्वारा 5 जुलाई से 31 जुलाई तक मेरी फसल मेरा ब्यौरा नामक पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करवाया गया है। पंजीकरण करवाने वाले किसान जिले की मंडियों में अपनी खरीफ की फसलों को बेच पाएंगे। पंजीकरण में आने वाली कई दिक्कतों के चलते निर्धारित किए गए अंतिम दिन बुधवार तक करीब 40 प्रतिशत किसानों की फसलों का पंजीकरण बकाया है। बड़ी संख्या में किसानों का पंजीकरण बकाया रहने पर दादरी मार्केट कमेटी चेयरमैन चंद्रपाल सांगवान ने अधिकारियों को पत्र लिखकर अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की थी।

---------

21500 ने करवाया पंजीकरण

दादरी मंडी सुपरवाइजर रामकिशन ने बताया कि बुधवार शाम पांच बजे तक 21 हजार 500 किसानों की फसलों का पंजीकरण हो पाया है। अभी भी काफी संख्या में जिले के किसानों की फसलों का पंजीकरण बकाया है।

---------

बकाया किसान करवा सकते हैं पंजीकरण: सचिव

दादरी मार्केट कमेटी सचिव बसंत कुमार ने कहा कि जिले की करीब 40 प्रतिशत फसलों का पंजीकरण बकाया है। उन्होंने कहा कि पहले पंजीकरण के लिए 31 जुलाई तक का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन अधिक संख्या में किसानों का पंजीकरण बकाया रहने के कारण अंतिम समय को बढ़ा दिया गया है। सचिव ने कहा कि पंजीकरण का कार्य जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पंजीकरण जारी रखने के लिए उच्च अधिकारियों ने फोन पर निर्देश दिए हैं, लेकिन अंतिम तिथि कब तक बढ़ाई गई है अभी तक इस बारे में उनके पास कोई लिखित सूचना नहीं आई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.