Move to Jagran APP

दिनभर रुक-रुककर होती रही बूंदाबांदी, किसानों की बढ़ाई ¨चता

जागरण संवाददाता, भिवानी : रविवार को सुबह से ही बूंदाबांदी ने दस्तक दे दी। दिनभर आसमान में ब

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 01:28 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 01:28 AM (IST)
दिनभर रुक-रुककर होती रही बूंदाबांदी, किसानों की बढ़ाई ¨चता
दिनभर रुक-रुककर होती रही बूंदाबांदी, किसानों की बढ़ाई ¨चता

जागरण संवाददाता, भिवानी : रविवार को सुबह से ही बूंदाबांदी ने दस्तक दे दी। दिनभर आसमान में बाद छाए रहे और रुक-रुककर बरसात होती रही। जिसके चलते दिनभर मौसम सुहाना बना रहा। वहीं रुक-रुककर हो रही बरसात ने किसानों की ¨चता बढ़ा दी है। किसानों को अब अपनी फसल बर्बाद होने की ¨चता सता रही है। रविवार को भिवानी में सबसे अधिक 9 एमएम और सबसे कम लोहारू में एक एमएम बरसात दर्ज की गई।

loksabha election banner

शनिवार को जमकर हुई बरसात ने मौसम के मिजाज को बदलकर रख दिया। बरसात का यह सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। सुबह से ही आसमान काले बादलों से घिरा रहा और बूंदाबांदी शुरू हो गई। दिनभर रुक-रुककर बरसात होती रही। बदले मौसम ने जहां लोगों को राहत दी वहीं किसानों के लिए आफत बन गया। विशेषज्ञों की माने तो लगातार रुक-रुककर हो रही बरसात फसलों के लिए हानिकारक है। इस मौसम में फसलें खराब होने व बीमारियां बढ़ने का खतरा बना रहता है। जलभराव बनी क्षेत्रवासियों के लिए समस्या शनिवार को हुई बरसात व रविवार को दिनभर बूंदाबांदी से जगह-जगह बरसाती पानी जमा हो गया। साथ ही सीवरेज व्यवस्था ने जवाब दे दिया और सीवर ओवरफ्लो हो गए। पानी निकासी न होने के कारण जलभराव क्षेत्रवासियों के लिए समस्या बना रहा। लोग जमा पानी में से भीगते हुए गुजरते भी नजर आए। ये हुई बरसात

बाक्स :

खंड बरसात

भिवानी ------ 9 एमएम

लोहारू ----- 1 एमएम

सिवानी------- 4 एमएम

बवानीखेड़ा ---- 5 एमएम

तोशाम ------- 2 एमएम ये रहा तापमान

बाक्स :

रविवार को अधिकतम तापमान में 3 तो न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.