Move to Jagran APP

अग्निपथ योजना के विरोध में लघु सचिवालय परिसर में धरना जारी

दादरी जिला लघु सचिवालय परिसर में अग्निपथ योजना के विरोध में अभिभावक एवं युवा मोर्चा द्वारा संचालित धरना 13वें दिन भी जारी रहा। वीरवार को धरने में काफी संख्या में युवा और उनके अभिभावक शामिल हुए। इस दौरान चौधरी सुरेंद्र सिंह संगठन के संयोजक कृष्ण फौगाट भी धरने पर बैठे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 12:34 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 12:34 AM (IST)
अग्निपथ योजना के विरोध में लघु सचिवालय परिसर में धरना जारी
अग्निपथ योजना के विरोध में लघु सचिवालय परिसर में धरना जारी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी जिला लघु सचिवालय परिसर में अग्निपथ योजना के विरोध में अभिभावक एवं युवा मोर्चा द्वारा संचालित धरना 13वें दिन भी जारी रहा। वीरवार को धरने में काफी संख्या में युवा और उनके अभिभावक शामिल हुए। इस दौरान चौधरी सुरेंद्र सिंह संगठन के संयोजक कृष्ण फौगाट भी धरने पर बैठे।

prime article banner

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सेना के नाम पर वोट मांगे अब उसी सेना को कमजोर करने में लगी हुई है। युवा पीढ़ी देश के निर्माण में सबसे ज्यादा भूमिका निभाती है। उनके भविष्य के साथ किसी भी सूरत में खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। सरकार अपने आठ साल के कार्यकाल में रोजगार देने में नाकाम रही है। अब युवाओं को सेना में अस्थाई तौर पर भर्ती देने का जो रास्ता निकाला है वह सेना और युवा किसी के हित में नहीं है। पुरानी भर्ती प्रक्रिया ही युवाओं के भविष्य को संवार सकती है। धरने पर अन्नदाता किसान यूनियन के जिला प्रधान रामकुमार, किसान जनहित समिति के प्रधान सुनील पहलवान, युवा मोर्चा के सचिव सचिन ढ़ाणी, संजय मंदौला, सुरेंद्र शर्मा व सुरेंद्र फौजी भी उपस्थित रहे। अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में दिखाई दे रहा खासा उत्साह : अनिता

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया के शुरू होने के एक सप्ताह में ही लाखों नवयुवकों के आवेदन मिलना इस योजना के प्रति युवाओं की अच्छी समझ व उत्साह को साबित करता है। यह बात भारतीय शक्ति चेतना पार्टी महिला शाखा प्रदेशाध्यक्ष अनिता ने रविवार को यहां जारी अपने बयान में कही।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा सेना के तीनों अध्यक्षों की प्रमुखता पर अग्निपथ योजना को लेकर आना राष्ट्र की बढ़ती जनसंख्या, घटते संसाधनों की वजह से बढ़ रही बेरोजगारी को कम करने का लक्ष्य है। अब हर युवा अपनी युवा अवस्था में भटकने के बजाय धर्म एवं राष्ट्र रक्षा से जुड़ सकेगा। जब युवा अग्निवीर बन जाएंगे तब उन्हें सरकार द्वारा 11 लाख रुपये भी दिए जाएंगे। वह उनकी अपनी पूंजी होगी और उसके माध्यम से वे युवा जो कोई भी कार्य शुरू कर सकते हैं। साथ साथ युवा अपनी विशेष पात्रता साबित कर सेना व अन्य विभागों में भी स्थायी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए अफवाहों पर ध्यान देने के बजाय युवा सरकार की इस योजना का लाभ उठाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.