Move to Jagran APP

सीएलपी किरण चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस सड़कों पर

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर में शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 01:27 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 01:27 AM (IST)
सीएलपी किरण चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस सड़कों पर
सीएलपी किरण चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस सड़कों पर

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर में शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने अपने समर्थकों के साथ सड़कों पर उतर कर केंद्र व प्रदेश सरकार की जीरो टोलरेंस नीति व राफेल डील पर निशाना साधा। किरण चौधरी ने कोसली में टॉपर छात्रा से दुष्कर्म की घटना को शर्मसार करने वाली व सिर झुका देनी वाली घटना बताया। साथ ही उन्होंने अभय चौटाला व करण दलाल की जुबानी जंग इनेलो व भाजपा को एक ही थाली के चट्टे बट्टे बताते हुए उस दिन की घटना को विस के इतिहास का काला दिन करार दिया। कांग्रेस राफेल मामले में आए दिन विरोध प्रदर्शन कर सरकार के लिए बैचेनी बढ़ा रही है। भिवानी में भी इसी मामले में सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने अपने हजारों समर्थकों के साथ नेहरू पार्क से लेकर पुराना बस अड्डा होते हुए लघु सचिवालय तक एक किलोमीटर लम्बा जुलूस निकाला और जोरदार प्रदर्शन किया। यहां पर किरण चौधरी ने उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर राफेल मामले की जांच की मांग की।

loksabha election banner

इस मौके पर किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि राफेल डील घोटाला 41 हजार करोड़ रुपये का है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चेहतों को फायदा पहुंचाने के लिए भारत की जनता से झूठ बोला कि उनकी सरकार ने राफेल खास तौर पर उच्च मानकों के साथ तैयार करवाए हैं। इसलिए एक लड़ाकू विमान की कीमत 576 करोड़ से बढ़कर 1670 करोड़ रुपये हो गई। जबकि हकीकत इससे कोसों दूर है। भारत के लिए खास राफेल जहाज की कॉन्फिगरेशन एनडीए सरकार में हुए सौदे और यूपीए के सौदे में एक समान हैं।

उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि उन्हीं मानकों के साथ यह पूरा सौदा नए सिरे से करके भारतीय वायुसेना को राफेल लड़ाकू जहाजों की खरीद में विलंब किया गया और ट्रांसफर ऑफ टेक्नॉलॉजी एवं ¨हदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को 30,000 करोड़ रुपये के ऑफसेट कॉन्ट्रेक्ट का नुकसान उठाया। भारतीय वायुसेना से सलाह लिए बिना ही तीन गुना ज्यादा कीमत देकर 126 राफेल लड़ाकू जहाजों से घटाकर केवल 36 लड़ाकू जहाज खरीदने का एकतरफा फैसला करके भाजपा सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया। सरकारी कंपनी, ¨हदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को ट्रांसफर ऑफ टेक्नॉलॉजी से दरकिनार कर देशहित के साथ खिलवाड़ किया।

उन्होने कहा कि कहने को भाजपा जीरो टोलरेंस की बात करती है लेकिन एक के बाद करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार ने सारी पोल खोल दी है। किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा की सरकार किसान, गरीब, मजदूर, कर्मचारी, युवा, महिला सभी के खिलाफ है और ऐसे में अब जनता केवल चुनाव में इन्हें सबक सिखाने का इंतजार कर रही है।

रेवाड़ी जिला के कोसली क्षेत्र में प्रदेश की टॉपर रही छात्रा से दुष्कर्म मामले पर किरण चौधरी ने सरकार को जमकर घेरा। किरण चौधरी ने कहा कि ऐसी घिनोनी घटना शर्मशार कर देने वाली और सिर को झुका देने वाली घटना है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार ने तुरंत कार्रवाई करवानी चाहिए थी, लेकिन सरकार की ढील से प्रशासन आरोपितों की गिरफ्तारी की बजाय पीड़िता के परिजनों को ही धक्के दे रहा है। किरण चौधरी ने कहा कि जल्द कार्यवाई होती तो अच्छा मैसेज जाता लेकिन सरकार गुरेज कर रही है। काम के मुद्दों से ध्यान भटकाती है सरकार : किरण चौधरी

विधानसभा में करण दलाल व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के बीच छिड़ी जुबानी जंग मामले में किरण चौधरी ने कहा कि विस में सरकार काम के मुद्दों पर चर्चा नहीं करती। उन्होंने कहा कि मैंने 50 सवाल जनहित में पूछे लेकिन केवल एक का जवाब दिया। वहीं 10 ध्यानाकर्षण प्रस्तावों में से एक पर भी ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि विस सत्र का अंतिम दिन विस के इतिहास में काला दिन कहा जाएगा। किरण ने कहा कि अब जगजाहिर हो चुका है कि इनेलो व भाजपा एक ही थाली के चट्टे-भट्टे हैं और इनकी राजनीति लोगों को बांटने की है। उन्होंने कहा कि स्पीकर ने दबाव में आकर एकतरफा कार्रवाई करते हुए करण दलाल को एक साल के लिए विस से निलंबित किया है। अन्य मुद्दों पर बोलते हुए किरण चौधरी ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। यही वजह है कि लोग इन सब मुद्दों को लेकर सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता के कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लड़ेगी और सरकार को झुकने पर विवश कर देगी।

इस अवसर पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी, पूर्व मंत्री वासुदेव शर्मा, प्रदेश कांग्रेस महासचिव राम प्रताप शर्मा, पूर्व विधायक धर्मपाल सांवगान व राधेश्याम शर्मा, अभिमन्यु राव, अजीत फोगाट, अशोक बवानीवाला, अमर ¨सह हालुवासिया, परमजीत मडडू, देवराज महता, हरी ¨सह सांगवान, अशोक ढोला, जयंत नाथ, र¨वद्र खरे, शीशराम चेयरमैन, जगदीप सांगवान, शीशराम मेचू, मदन श्योराण, सुदीप सांवगान अधिवक्ता, चंद्र प्रकाश अधिवक्ता, रणधीर घिकाड़ा, प्रवीण ईमलोटा, राजबाला श्योराण, मुकेश पहाड़ी, बलवान पार्षद, अशोक जोदी पार्षद, सतबीर सिरसी, सुशील धानक, देवेंद्र हुदिणा, महेंद्र सोनी, सुरेंद्र नम्बरदार, उदय ¨सह मिर्च, देवेंद्र श्यामकलां, कैलाश शर्मा, सुनील सांगवान, सविता विद्या नगर, डा. ओमप्रकाश, सुभाष स्वामी, सांवरमल शर्मा, नवीन धारवाणबास, विरेंद्र सांगवान, सज्जन डाडमा, जयदीप काकडोली, दिलबाग निमड़ी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.