Move to Jagran APP

पुलिस कर्मी ने युवक को जड़ा थप्पड़, हंगामा

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी नगर के नए बस स्टैंड के सामने शुक्रवार दोपहर को ए

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 11:31 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 11:31 PM (IST)
पुलिस कर्मी ने युवक को जड़ा थप्पड़, हंगामा
पुलिस कर्मी ने युवक को जड़ा थप्पड़, हंगामा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी नगर के नए बस स्टैंड के सामने शुक्रवार दोपहर को एक ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी द्वारा बाइक सवार युवक को रोक कर कागजातों की जांच के दौरान कथित रूप से थप्पड़ मारने पर एक घंटे तक हंगामे की स्थिति बन गई। बाइक सवार युवक ने पुलिसकर्मी द्वारा कथित रूप से थप्पड़ मारे जाने के बाद अपने परिजनों को मौके पर बुला लिया। जिसके बाद परिजन मौके पर ही उक्त पुलिसकर्मी को बुलाकर माफी मांगने की बात पर अड़े रहे।

बाद में सिटी पुलिस स्टेशन में दादरी के डीएसपी रमेश कुमार ने दोनों पक्षों से बात कर मामले को शांत करवाया। दादरी जिले के गांव ढाणी फौगाट निवासी सचिन शुक्रवार दोपहर को अपने भाई से टिफिन लेने के लिए दादरी के बस स्टैंड की तरफ आया था। इस दौरान बस स्टैंड के बाहर राइडर पर तैनात यातायात पुलिसकर्मी ने बाइक चोरी से संबंधित वीटी मिलने पर उक्त बाइक चालक को रुकवा लिया। बाइक चला रहे युवक का आरोप है कि उसने पुलिसकर्मी द्वारा इशारा करने पर कुछ ही दूरी पर बाइक रोक ली। लेकिन उसके बावजूद उक्त पुलिसकर्मी ने उसको थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद उक्त युवक ने अपने परिजनों को मौके पर ही बुला लिया। इस दौरान युवक व पुलिसकर्मी के बीच हुई कहासुनी का शोर सुनकर काफी संख्या में लोग यहां पर एकत्रित हो गए। कुछ समय बाद भीड़ बढ़ती देख उक्त पुलिसकर्मी मौके से चला गया। लेकिन युवक व उसके परिजन उक्त पुलिसकर्मी को मौके पर ही बुलाकर माफी मांगने की बात पर अड़े रहे। करीब एक घंटे बाद दादरी सिटी थाना प्रभारी दलबीर सिंह मौके पर पहुंचे तथा युवक व उसके परिजनों से बात की। उनके सामने भी परिजनों ने उक्त पुलिसकर्मी को बुलाने की बात कही। जिस पर थाना प्रभारी ने उन्हें थाने में चलकर बात करने को समझाया। जिसके बाद परिजन शांत हुए तथा सिटी थाने में पहुंचे। सिटी थाने में दादरी के डीएसपी रमेश कुमार ने युवक तथा उसके परिजनों से बात की। बाद में उक्त पुलिसकर्मी को भी बुलाकर बात की गई। कुछ समय बाद ही दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

बाक्स :

हंगामा से नए बस स्टैंड पर लगा जाम

नए बस स्टैंड के सामने मुख्य सड़क पर काफी संख्या में लोगों के एकत्रित हो जाने से जाम की स्थिति बन गई। हंगामे की सूचना मिलते ही काफी संख्या में पुलिसकर्मी भी यहां पर पहुंच गए। हालांकि कुछ समय बाद ही पुलिस ने भीड़ को एक तरफ कर यातायात व्यवस्था को सुचारू करवाया।

बाक्स :

शक के आधार पर रुकवाई थी बाइक : एसएचओ

दादरी सिटी थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि किसी बाइक चोरी के संबंध में एक वीटी चल रही थी। जिस पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने शक के आधार पर बाइक को रुकवाया था। इस दौरान बाइक के कागजातों की जांच के दौरान कुछ गलतफहमी के कारण दोनों में आपस में कहासुनी हो गई। लेकिन अब दोनों पक्षों में सहमति बन गई है तथा यातायात व्यवस्था को भी सुचारू करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी द्वारा थप्पड़ मारने की कोई बात सामने नहीं आई, दोनों की आपस में तू-तू, मैं-मैं जरूर हुई थी।

बाक्स :

गलतफहमी के कारण हुआ विवाद : दीपक

सचिन के भाई दीपक शर्मा ने बताया कि उनका भाई बस स्टैंड के आगे से जा रहा था। इस दौरान गलतफहमी में पुलिसकर्मी द्वारा उसके भाई को थप्पड़ मार दिया गया। लेकिन अब डीएसपी व एसएचओ के सामने दोनों पक्षों में सहमति बन गई है। वे इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते।

बाक्स :

गायब हुए बॉडी कैमरे

उल्लेखनीय है कि मई 2018 में तत्कालीन जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग द्वारा राइडर्स को बॉडी कैमरे से लैस किया गया था। जिनका मुख्य मकसद पुलिस के काम में पारदर्शिता लाना तथा कार्यप्रणाली पर नजर बनाए रखना था। लेकिन कुछ समय से राइडर्स के कंधों से बॉडी कैमरे गायब दिखाई दे रहे है। यदि शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिसकर्मी के कंधे पर कैमरा होता तो यह वाक्या भी उसमें रिकॉर्ड हो जाता। जिससे मामले की जांच आसानी से की जा सकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.