Move to Jagran APP

पुलिस टीम ने नकली नोट ¨प्रट करने वाले ऑपरेटर की कंप्यूटर लैब पर मारा छापा

जागरण संवाददाता, भिवानी : स्कूटी की डिग्गी में मिली तीन लाख रुपये के नकली नोट मामले में एसआ

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 01:44 AM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 01:44 AM (IST)
पुलिस टीम ने नकली नोट ¨प्रट करने वाले ऑपरेटर की कंप्यूटर लैब पर मारा छापा
पुलिस टीम ने नकली नोट ¨प्रट करने वाले ऑपरेटर की कंप्यूटर लैब पर मारा छापा

जागरण संवाददाता, भिवानी : स्कूटी की डिग्गी में मिली तीन लाख रुपये के नकली नोट मामले में एसआइटी टीम इंचार्ज चंद्र¨सह के नेतृत्व में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चारों आरोपितों की निशानदेही पर शुक्रवार को चरखी दादरी में छापे मारी की। पुलिस ने नकली नोट ¨प्रट करने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर की चरखी दादरी स्थित लैब पर छापा मारकर जाली नोट छापने में इस्तेमाल किए गए कंप्यूटर सेट, स्कैनर बरामद किए। पुलिस ने पकड़े गए चारों आरोपितों को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर भी लिया है।

loksabha election banner

कोर्ट परिसर एलआइसी रोड के समीप एक होटल के पास से स्कूटी की डिग्गी के अंदर से तीन लाख रुपये के नकली नोट बरामद करने के मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपित बिरहीं कलां निवासी आमिर खान, भैणी सूरजन निवासी नफे¨सह, गांव घिमाणा जींद निवासी राकेश व महम रोहतक निवासी रणधीर को एसआइ चंद्र¨सह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शुक्रवार सुबह अदालत में पेश किया। जेएमआइसी हर्ष कुमार की कोर्ट ने चारों आरोपितों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। पुलिस रिमांड मिलने के बाद इन चारों आरोपितों को साथ लेकर निशानदेही के लिए पुलिस टीम दादरी में कंप्यूटर ऑपरेटर आमिर खान की लैब पर लेकर गई। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर वहां से एक और कंप्यूटर सेट, एक स्कैनर मशीन बरामद की। ऑपरेटर ने पुलिस को बताया कि इन दोनों संशाधनों की मदद से ही उसने ये नकली नोट तैयार किए थे। उसने बताया कि नकली नोट तैयार करने का उनका यह पहला मामला था। वह नकली नोट बड़े पैमाने पर मार्केट में पहुंचा पाते इससे पहले ही भिवानी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। वर्जन

पुलिस द्वारा चारों आरोपितों को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। चरखी दादरी में छापे मारी कर कुछ अन्य सामान और बरामद किया है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

चंद्र¨सह, जांच अधिकारी सिविल लाइन पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.