Move to Jagran APP

पुलिस टीम पर किया पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त, सरपंच सहित 16 पर मामला दर्ज

गांव घिकाड़ा निवासी युवक की मौत के बाद शव को शुक्रवार दे

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 09:54 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 09:54 AM (IST)
पुलिस टीम पर किया पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त, सरपंच सहित 16 पर मामला दर्ज
पुलिस टीम पर किया पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त, सरपंच सहित 16 पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गांव घिकाड़ा निवासी युवक की मौत के बाद शव को शुक्रवार देर रात दादरी के सरकारी अस्पताल ले जाने पर बाईपास पर मौजूद लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। जिसमें दादरी डीएसपी हेडक्वार्टर व सिटी थाना प्रभारी के वाहन तथा पुलिस बस क्षतिग्रस्त हो गई। इसके अलावा कुछ पुलिसकर्मियों को भी मामूली चोटें लगी है। मामले में दादरी सदर पुलिस ने गांव घिकाड़ा के सरपंच, उनकी मां व अन्य महिलाओं सहित 16 नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शुक्रवार रात को ही पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा भी सरकारी अस्पताल में पहुंचे।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि गांव घिकाड़ा निवासी करीब 28 वर्षीय संजय की 14 जून को हुए हमले में लगी चोटों के कारण 19 जून को रोहतक पीजीआइ में मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम रोहतक पीजीआइ में करवाने के बाद एंबुलेंस के माध्यम से गांव घिकाड़ा लाया जा रहा था। इसी दौरान मृतक के परिजन व ग्रामीण दादरी के भिवानी-रावलधी बाईपास पर आ गए तथा आरोपितों की गिरफ्तारी न होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। इस दौरान शव भी बाईपास पर एंबुलेंस में रखा रहा। मामला बढ़ता देख काफी संख्या में पुलिसकर्मियों को वहां तैनात किया गया। एसडीएम व डीएसपी द्वारा समझाने के बाद भी ग्रामीण नहीं माने। रात अधिक होने पर अधिकारियों ने ग्रामीणों से बात कर शव को बाईपास के बजाय दादरी के सरकारी अस्पताल में बने शवगृह में रखने का निर्णय लिया। इस दौरान जैसे ही एंबुलेंस शव को लेकर अस्पताल के लिए रवाना हुई तो वहां मौजूद लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। इस पथराव के कारण पांच पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें लगी। इस दौरान लोगों द्वारा लाठी, डंडों तथा पत्थरों से वहां खड़े पुलिस वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे दादरी डीएसपी हेडक्वार्टर तथा सिटी एसएचओ की गाड़ियों तथा पुलिस बस के शीशे टूट गए।

अचानक हुए पथराव से वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत से स्थिति को संभाला तथा शव को शव गृह में रखवाया। घटना की जानकारी पाकर एसपी बलवान सिंह राणा भी सरकारी अस्पताल में पहुंचे। यहां पर उन्होंने शव गृह के बाहर रात भर पहरा देने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई। साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 16 के खिलाफ मामला दर्ज

दादरी सदर पुलिस ने इस मामले में गांव के सरपंच सोमेश व महिलाओं सहित 16 नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। इन लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के अलावा आइपीसी की धारा 147, 148, 149, 186, 188, 283, 332, 353, 427 के तहत मामला दर्ज किया है। असामाजिक तत्वों ने किया पथराव : सरपंच

गांव घिकाड़ा के सरपंच सोमेश ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस टीम पर पथराव किया है। उन्होंने कहा कि जिस समय पुलिस पर पथराव हुआ उस समय वह डीएसपी के साथ बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब पुलिस पर पथराव हुआ उस समय उसकी मां व भाई घर पर थे। इसकी सीसीटीवी फुटेज भी हैं। उन्होंने कहा कि वे इस घटना की कड़े शब्दों में निदा करते हैं। साथ ही उन्होंने शनिवार सुबह पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर ग्रामीणों पर दर्ज किए गए मुकदमे को खारिज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.