Move to Jagran APP

दादरी के सरकारी अस्पताल में जल्द शुरू होगी पुलिस चौकी, नियुक्त रहेंगे पांच पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी के नागरिक अस्पताल में मंगलवार सुबह चिकित्सक के साथ हु

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 07:22 PM (IST)
दादरी के सरकारी अस्पताल में जल्द शुरू होगी पुलिस चौकी, नियुक्त रहेंगे पांच पुलिसकर्मी
दादरी के सरकारी अस्पताल में जल्द शुरू होगी पुलिस चौकी, नियुक्त रहेंगे पांच पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के नागरिक अस्पताल में मंगलवार सुबह चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद एक बार फिर से अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी की जरुरत महसूस की जा रही है। करीब दो महीने के दौरान ऐसी कुछ घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसमें नागरिक अस्पताल परिसर में ही लड़ाई-झगड़े हो चुके हैं। सिविल सर्जन डा. सुदर्शन पंवार का कहना है कि विभाग द्वारा अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी के लिए दो कमरे चिह्नित कर पुलिस को दे दिए गए हैं। वहीं पुलिस विभाग द्वारा भी अस्पताल में चौकी के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही अस्पताल में पुलिस चौकी शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

बता दें कि सितंबर माह के आखिरी सप्ताह में दादरी के वाल्मीकि नगर में दो पक्षों में झगड़ा हो गया था। झगड़े के बाद एक पक्ष के लोगों ने नागरिक अस्पताल में पहुंच कर दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला कर घायल कर दिया था। गत 18 नवंबर को नागरिक अस्पताल में भर्ती गांव पांडवान निवासी एक मरीज ने एक अन्य मरीज के स्वजन पर नुकीले हथियार से हमला कर घायल कर दिया था। यह घटना अस्पताल में वार्ड के सामने हुई थी। इस घटना के बाद भी अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। कई माह पहले कुछ लोगों ने अस्पताल में तैनात एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को देर रात को फोन कर पोस्टमार्टम कक्ष का ताला खोलने को कहा था। जब उस कर्मचारी ने चिकित्सक से बात करने के लिए कहा तो उन लोगों ने उसके साथ गाली-गलौज की तथा पोस्टमार्टम कक्ष का ताला तोड़ने की बात कही थी। अस्पताल परिसर में हो रही इस प्रकार की घटनाओं के मद्देनजर यहां पर पिछले काफी समय से पुलिस चौकी की जरूरत महसूस की जा रही है। चौकी के लिए दो कमरे दिए : डा. सुदर्शन

सिविल सर्जन डा. सुदर्शन पंवार ने बताया कि अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी खुलवाने के लिए वे प्रयासरत है। इसके लिए विभाग की ओर से ओपीडी ब्लाक में दो कमरे भी पुलिस को दे दिए हैं। जल्द शुरू होगी चौकी : पवन

पुलिस प्रवक्ता पवन कुमार ने बताया कि नागरिक अस्पताल में पुलिस चौकी के लिए पांच पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जिसमें एक एएसआइ, एक हेड कांस्टेबल, एक कांस्टेबल व दो एसपीओ शामिल है। उन्होंने कहा कि जल्द ही अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी शुरू हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.