जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने सभी थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों को सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। पुलिस प्रवक्ता पवन कुमार ने बताया कि एसपी ने सभी थाना प्रबंधकों को गणतंत्र दिवस के मद्देनजर अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा की ²ष्टि से वाहनों की जांच के साथ-साथ होटलों, ढाबों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, धर्मशाला, झुग्गी-झोपड़ियों इत्यादि में चेकिग करने के निर्देश दिए हैं। वहीं अन्य मुख्य स्थानों पर चेकिग के साथ-साथ खुफिया नजर भी रखी जाए। जांच के दौरान सभी सुरक्षा मानकों को भी परखा जाए। यदि कहीं पर कोई व्यक्ति संदिग्ध मिलता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाए। एसपी दीपक गहलावत ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी थाना प्रबंधक अपने-अपने क्षेत्र में दिन-रात अधिक से अधिक गश्त करें। उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह को भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने तथा कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी पीसीआर व राइडर इंचार्ज निर्धारित इलाके में लगातार प्रभावी गश्त करें।

किरायेदारों, नौकरों की करें पुलिस वेरिफिकेशन

पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर सभी थाना प्रबंधक अपने-अपने क्षेत्र में किरायेदार व घरेलू नौकरों की पुलिस वेरिफिकेशन करवाएं। जिले के सभी गन हाउसों की जांच करें, संदिग्ध व्यक्तियों के पर्चे अजनबी काटें, वांछित व उद्घोषित अपराधियों की धरपकड़ के लिए आपस में सूचनाओं का आदान-प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जिले के चिह्नित स्थानों पर नाकेबंदी कर गहनता से वाहनों की जांच की जाए। सीआइए स्टाफ व एंटी व्हीक्ल थेफ्ट स्टाफ इंचार्ज असामाजिक व शरारती तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखते हुए प्रभावी कानूनी कार्रवाई करें। व्यवस्था बनाने में नागरिक करें सहयोग : एसपी दीपक

एसपी दीपक गहलावत ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में जिला पुलिस का सहयोग करें। साथ ही कोविड-19 के निर्देशों की सख्ती से पालना करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु नजर आए तो डायल 112 या पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 01250-222410 पर या फिर नजदीकी पुलिस थाना, चौकी में सूचना दें।

Edited By: Jagran