जागरण संवाददाता, भिवानी : प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 130 करोड़ भारतवासियों को देशहित में सोचने को प्रेरित किया। भाजपा सरकार ने प्रदेश में सात साल से विकास कार्य किए है। उनको जनता के बीच में सभी को बताना है। जन-जन तक विकास कार्य की बात को शिविर में बाद पहुंचने का काम तेजी से शुरू करना है। वह शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ करते हुए बोल रहे थे। भाजपा जिला कार्यालय में शुरू हुए इस शिविर की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़ ने की। उद्घाटन सत्र में सांसद धर्मबीर सिंह, प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक पवन सैनी, प्रदेश कोषाध्यक्ष विधायक पलवल दीपक मंगला, राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग की सदस्या सुधा यादव, जिला प्रभारी मनीष मित्तल, युवा आयोग के चेयरमैन मुकेश गौड़ ने अलग-अलग विषयों पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया।

दलाल ने कहा कि भाजपा ने अपने कार्यक्रम में भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया है। भ्रष्टाचारी को किसी भी रूप में उनकी सरकार बख्शेगी नहीं । उन्होंने कहा कि किसानों को आज के समय में यूरिया खाद सस्ते दामों पर दी जा रही है।

प्रशिक्षण वर्ग के पहले सत्र में प्रदेश महामंत्री पवन सैनी ने कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी के इतिहास विकास व विचार के बारे में विस्तार से जानकारी दी। युवा आयोग के चेयरमैन मुकेश गौड़ ने आजादी का अमृत महोत्सव विषय पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को आजादी की लड़ाई में शहीदों के योगदान पर विस्तार से बताया। चौथे सत्र में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने मोदी सरकार ने जो जनहितकारी जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई वह जनता की भलाई के लिए जो काम की है उनके बारे में विस्तार से बताया। साथ ही केंद्र की योजनाओं को बताते हुए जनता तक पहुंचाने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण का अपना महत्व है इससे कार्यकर्ता अपडेट रहता है और उसमें धार आती है।

राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग की सदस्या सुधा यादव ने आत्मनिर्भर भारत के विषय पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। प्रशिक्षण वर्ग में जिला प्रभारी मनीष मित्तल, प्रदेश उपाध्यक्ष ठा. विक्रम सिंह, दोनों जिला महामंत्री बृजपाल सिंह व हर्षवर्धन मान, संदीप श्योराण, विरेंद्र कौशिक, शशी परमार, नगर परिषद चेयरमैन रण सिंह यादव, मीना परमार, रविन्द्र मंडोली, प्रशिक्षण प्रमुख रविन्द्र बापोड़ा, राघवेन्द्र आर्य, मोर्चे प्रकोष्ठों के प्रभारी शिवकुमार पराशर, बबीता तंवर, विनोद चावला, हर्षदीप डूडेजा, विशंबर अरोड़ा, सुनील नंबरदार, मीडिया प्रभारी अरविद पुंडीर आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran