Move to Jagran APP

डीसी के आदेश पर चांदवास में शामलाती भूमि की पैमाईश करने पहुंची टीम

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : गांव चांदवास की शामलाती भूमि पर लंबे समय से बने अवैध कब्जे पर मंगलवार को पुलि

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 12:31 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 12:31 AM (IST)
डीसी के आदेश पर चांदवास में शामलाती भूमि की पैमाईश करने पहुंची टीम
डीसी के आदेश पर चांदवास में शामलाती भूमि की पैमाईश करने पहुंची टीम

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : गांव चांदवास की शामलाती भूमि पर लंबे समय से बने अवैध कब्जे पर मंगलवार को पुलिस, प्रशासन ने पैमाइश करवाई। नायब तहसीलदार व ड्यूटी मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार की अगुवाई में पुलिस सुरक्षा में पैमाइश की। राजस्व विभाग की टीम द्वारा अगले सप्ताह जिला उपायुक्त व बीडीपीओ कार्यालय को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

loksabha election banner

गांव चांदवास निवासी अमित कुमार ने दादरी के जिला उपायुक्त को शिकायत देकर वनक्षेत्र, खेल के मैदान पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया था। उन्होंने उस भूमि की पैमाईश करने की मांग की थी। उपायुक्त ने बाढड़ा के तहसीलदार को इस मांग पर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश जारी किया था। पैमाईश के दौरान किसी तरह का विवाद न उभरे इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी भेजा गया। उपायुक्त के आदेशानुसार गत 27 अगस्त को लोकल कमिश्नर सेवानिवृत कानूनगो रघबीर ¨सह, एएसआइ, राजस्व विभाग के पटवारी रामभगत, सरपंच भतेरी देवी इत्यादि जब शामलाती भूमि क्षेत्र पर पहुंचे तो गांव के दर्जनों लोगों ने इसका विरोध करते हुए पैमाईश करने से मना कर दिया था। बाद में कार्रवाई को स्थगित करते हुए सारे मामले की जानकारी उपायुक्त कार्यालय को दी गई। अपीलार्थी ने इस मामले में दोबारा उपायुक्त को सारे घटनाक्रम से अवगत करवाया तो उन्होंने 17 सितंबर की तिथि निश्चित करते हुए पुलिस अधीक्षक को पर्याप्त सुरक्षा बल देने का आदेश जारी किया। नायब तहसीलदार व ड्युटी मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार की अगुवाई में आज पुलिस सुरक्षा में पैमाइश की गई। इस दौरान सारा कार्य पूर्णतया शांतिप्रिय ढंग से निपटाने पर ग्रामीणों ने भी पूरा सहयोग दिया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार मुकेश कुमार ने कहा कि गांव चांदवास में शामलाती भूमि की पैमाइश का कार्य शांतिपूर्ण निपट गया है। अगले सप्ताह जल्द ही इसकी रिपोर्ट उपायुक्त व बीडीपीओ कार्यालय को सौंप दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.