जागरण संवाददाता, भिवानी : मीटर लगवाने वालों के घरों में अंधेरा तो बिना मीटर वालों के घर उजाला शीर्षक से 30 मई के दैनिक जागरण अंक में खबर प्रकाशित होने के बाद बिजली निगम की नींद टूट गई है। निगम ने इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए लाइन पार सूर्य नगर में प्राइवेट कंपनी से पोल लगवाने का काम शुरू कर दिया है। मीटर लगवाने वाले उपभोक्ताओं के घर कनेक्शन जोड़कर अब उजाला किया जा रहा है। सूर्य नगर लाइन पार निवासी कुलदीप ने बिजली अधिकारियों व विजिलेंस विभाग को शिकायत की है। कुलदीप का आरोप है कि उनके एरिया अनेक घरों में मीटर नहीं है। ठेकेदार के साथ मिलकर उनके यहां पांच पोल लगा दिए गए। इन पोल से बिजली लाइन डाल कर बिना मीटर के ही कनेक्शन जोड़कर बिजली चालू कर दी, जबकि जिनके मीटर कनेक्शन है, उनके यहां पोल ही नहीं लगाए जा रहे। इस बारे में दैनिक जागरण ने 30 मई के अंक में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। इसके बाद हरकत में आए विभाग ने अगले ही दिन बिजली के खंभे वहां लगाने के लिए एक प्राइवेट कंपनी को हायर किया। शनिवार से सूर्य नगर में नए पोल लगा कर वहां मीटर कनेक्शन लेने वालों के घरों में उजाला करने का कार्य तेज कर दिया है। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है।

............

दैनिक जागरण का किया शुक्रिया

इस मामले की शिकायत करने वाले सूर्य नगर निवासी कुलदीप ने दैनिक जागरण का शुक्रिया करते हुए कहा कि यह मुद्दा उठाने के बाद उनके यहां पोल लगाने शुरू कर दिए गए है। जिससे स्थानीय लोगों को राहत मिली है।

............

स्थानीय लोगों की शिकायत को दूर करने के लिए विभाग ने इसे गंभीरता से लिया। सूर्या नगर में पोल लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। दो दिन के अंदर सभी घरों में बिजली कनेक्शन जोड़ दिए जाएंगे।

निशित, एसडीओ सिटी भिवानी।

Edited By: Jagran