Move to Jagran APP

नवनियुक्त उपायुक्त जोगपाल ने संभाला कार्यभार, बोले-जिले में प्राथमिकता के आधार पर होगा समस्याओं का समाधान

जिले में जनसमस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया ज

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 07:54 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 07:54 AM (IST)
नवनियुक्त उपायुक्त जोगपाल ने संभाला कार्यभार, बोले-जिले में प्राथमिकता के आधार पर होगा समस्याओं का समाधान
नवनियुक्त उपायुक्त जोगपाल ने संभाला कार्यभार, बोले-जिले में प्राथमिकता के आधार पर होगा समस्याओं का समाधान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जिले में जनसमस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। फसलों की खरीद प्रक्रिया में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। कोविड से बचाव के हरसंभव उपाय जिले में किए जाएंगे।

loksabha election banner

यह बात दादरी के नवनियुक्त उपायुक्त राजेश जोगपाल ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद अधिकारियों की बैठक में कही। वर्ष 2010 बैच के आइएएस अधिकारी राजेश जोगपाल एक अनुभवी प्रशासनिक अधिकारी हैं। उनके पिता आइएएस टीडी जोगपाल भी हरियाणा सरकार में वरिष्ठ पदों पर रहे हैं और उन्हें काफी कुशल प्रशासनिक अधिकारी माना जाता है। वे प्रधान सचिव के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। मूलत: भिवानी के रहने वाले राजेश जोगपाल वर्ष 1997 में हरियाणा सिविल सर्विस में नियुक्त हुए थे। वह वर्ष 2010 में भारतीय प्रशासनिक सेवा में आए। उन्होंने कहा कि दादरी उनका पुराना गृह क्षेत्र रहा है तथा जनसहयोग से इस इलाके का समुचित विकास करवाना और नागरिकों से जुड़ी समस्याओं का निराकरण करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए नागरिकों को जागरूक किया जाएगा और इस महामारी के उपचार की बेहतर व्यवस्थाएं जिले में की जाएंगी। उपायुक्त ने बाजरा खरीद के बारे अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि खरीद प्रक्रिया में पारदर्शिता को अपनाते हुए किसान की फसल को समर्थन मूल्य के हिसाब से मंडियों में खरीदा जाए। अवैध रूप से आया हुआ बाजरा मंडी में नहीं लिया जाएगा।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त मो. इमरान रजा, दादरी के एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह, नगराधीश सुरेश कुमार, सीएमओ डा. सुदर्शन पंवार, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. साहबराम गोदारा, जिला कल्याण अधिकारी विनोद चावला, डा. संजय गुप्ता, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुभाष शर्मा, निर्वाचन तहसीलदार राजेन्द्र सिंह, जिला सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी अमित लांबा भी मौजूद रहे। उपायुक्त ने कहा कि खेतों में पराली को न जलाने के लिए किसानों को प्रेरित किया जाए। सरकार पचास रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से पराली को खरीद रही है। फसल अवशेष जलाने से पर्यावरण प्रदूषित होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.