संवाद सहयोगी, बाढड़ा: संसदीय कोष का एक एक पैसा ग्रामीण क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओं पर खर्च किया जाएगा। जल्द ही पंचायत प्रतिनिधियों व भाजपा कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श के बाद आगामी योजनाओं के लिए धनराशि आवंटन की जाएगी। यह बात भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मबीर सिंह ने गांव भांडवा में जनसमस्या निवारण कार्यक्रम के तहत उपस्थित लोगों के समक्ष कही।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार एक समान विकास की पक्षधर है। भाजपा राज में विकास व रोजगार आवंटन पूर्णतया पारदर्शी तरीके से हुआ है। अकेले भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा में तीन सौ अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण के अलावा सड़क बिजली पानी, स्कूली कमरों पर बड़ा बजट खर्च किया गया है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा का विधानसभा चुनाव में भले ही परिणाम आशा के अनुरुप नहीं मिला लेकिन उन्होंने तथा अन्य जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र के विकास के लिए काम किया है। लेकिन फिर भी मतदाता उनसे दूर हो गए।

सांसद ने कहा कि कोई भी प्रत्याशी हार से घबराएं नहीं बल्कि जनता के लिए और ज्यादा काम करें। उन्होंने कहा कि किसी भी दल को सत्ता में लाने की जिम्मेवारी संगठन की होती है और उनका संगठन वार्ड से लेकर ग्राम स्तर, जिलास्तर व प्रदेश स्तर तक मजबूत था तथा उन्होंने शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधा के लिए उम्मीद से अधिक बजट भी खर्च किया। प्रदेश में 2014 तक जितनी भी प्राकृतिक आपदाएं आई उनमें किसानों को केवल दो सौ से एक हजार रुपये तक का मुआवजा दिया गया लेकिन बीते पांच वर्ष में जितनी भी प्राकृतिक आपदाएं है उससे प्रभावित क्षेत्र के किसानों के लिए सौ करोड़ के लगभग मुआवजा वितरण करवाया।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह किसी तरह का संकोच नहीं पालें क्योंकि देश व प्रदेश में भाजपा सरकार है छत्तीस बिरादरी के कल्याण के लिए काम होगा। पूर्व विधायक सुखविद्र मांढी ने कहा कि उनका परिवार कई पीढि़यों से क्षेत्र के साथ राजनैतिक नहीं बल्कि पारिवारिक रुप से जुड़ा हुआ है और कार्यकर्ताओं के हितों के लिए किसी तरह के समझौते की गुंजाइश नहीं है। कार्यकर्ता पार्टी की अच्छी नीतियों को घर- घर तक पहुंचाए और हार के कारणों पर संगठन को सच्चाई से अवगत करवाएं।

इस अवसर पर रेलवे सलाहकार बोर्ड सदस्य सुधीर चांदवास, जाट महासभा जिलाध्यक्ष प्रदीप बाढड़ा, बलवान आर्य, मिडिया प्रभारी महेन्द्र शर्मा, डा. राकेश भांडवा, मुनीश बडेसरा, मनोज बाढड़ा इत्यादि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस