जागरण संवाददाता, भिवानी:

बरसात की मार सर्कुलर रोड को भी झेलनी पड़ी है। इस रोड के भी न जाने कब दिन फिरेंगे। रोहतक गेट से लोहारू रोड ओवरब्रिज तक मात्र तीन किलोमीटर का सफर आमतौर से 10 मिनट में तय हो जाता है लेकिन अब इसकी हालत खस्ता हो चली है। रही सही कसर बरसात ने पूरी कर दी है। तीन किलोमीटर के इस मार्ग में 300 से ज्यादा गड्ढे बने हैं। सबसे मुख्य चौक रोहतक चौक पर भी इतने गहरे गड्ढे हैं कि वाहन चालकों के वहां से गुजरने में पसीने छूट रहे हैं।

यहां बने हैं सबसे ज्यादा गड्ढे

- रोहतक गेट

- बावड़ी गेट

- श्रीकृष्ण प्रणामी मंदिर

- दादरी गेट

- न्यू हाउसिग बोर्ड

- हनुमान ढाणी

- हनुमान गेट

दो माह पहले किया पेचवर्क भी अब नहीं रहा

दो माह पहले इस सर्कुलर रोड की मरम्मत की गई थी लेकिन बरसात में इस मार्ग की हालत पहले से भी ज्यादा खराब हो चली है। ऐसे में हालत ऐसी हो गई है कि इस रोड पर वाहन चालक अपने वाहन लाने से भी डरने लगे है।

इस रोड से हर रोज 30 से 35 हजार वाहन

सर्कुलर रोड से हर रोज 30 से 35 हजार वाहन गुजरते हैं। लेकिन रोडवेज की हालत खस्ता होने यहां पर गहरे गड्ढे होने से अनेक वाहन चालक अब अपना रास्ता भी बदल रहे हैं। ऐसी हालत में यहां जाम के हालात भी बने रहते हैं।

वाहन चालक और दुकानदार बोले इस रोड को तो भगवान भरोसे छोड़ा

वाहन चालक रविद्र ने बताया कि वह अपना निजी वाहन लेकर आमतौर पर रोहतक से लोहारू जाता हूं। जितना समय भिवानी के चौ. देवीलाल चौक से लोहारू तक लगता है उतना समय मात्र तीन किलोमीटर के सफर में लग जाता है। हालांकि अब तो यह रोड भी बरसात के बाद कई जगह से टूट गया है। दुकानदार अशोक और संदीप ने बताया कि इस सर्कुलर रोड पर सालों से कभी थोड़ा बहुत पेचवर्क तो हुआ लेकिन इसकी ढंग से न मरम्मत हुई और न इसे यह नया बनाया गया। दुकानदारों को परेशानी ही परेशानी है। एनएच कार्यकारी अभियंता विशाल शर्मा ने बताया कि फिलहाल यह सड़क मार्ग उनके पास नहीं है। यह रोहतक के अधीन किया गया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस