Move to Jagran APP

सीवरेज, पेयजल समस्याओं को लेकर मंत्री धनखड़ ने बनाई निगरानी कमेटी

चरखी दादरी दादरी के लघु सचिवालय परिसर में सोमवार को जिला कष्ट निवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 12:34 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 12:34 AM (IST)
सीवरेज, पेयजल समस्याओं को लेकर मंत्री धनखड़ ने बनाई निगरानी कमेटी
सीवरेज, पेयजल समस्याओं को लेकर मंत्री धनखड़ ने बनाई निगरानी कमेटी

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी के लघु सचिवालय परिसर में सोमवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक का आयोजन किया गया। कष्ट निवारण समिति की बैठक में कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के सामने पार्षद महेश गुप्ता व पार्षद रोहित राजपूत ने जनस्वास्थ्य विभाग से संबंधित शहर की समस्याओं को रखा।

loksabha election banner

पार्षद महेश गुप्ता ने मंत्री धनखड़ को बताया कि पिछले काफी समय से दादरी शहर में पेयजल की किल्लत बनी हुई है। इसके साथ ही सीवरेज व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं के कारण दादरी शहर के सभी वार्डो के लोग काफी परेशान है। पार्षद महेश गुप्ता ने कहा कि यदि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो मजबूरन उन्हें जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय पर ताला जड़ना पड़ेगा।

दादरी के पार्षदों के अलावा अन्य लोगों द्वारा जनस्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायतें रखने पर कृषि मंत्री ने कष्ट निवारण समिति की बैठक के बाद पार्षदों व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ उपायुक्त कार्यालय में बैठक करने की बात कही। समिति की बैठक खत्म होने के बाद उपायुक्त कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगर परिषद के चेयरमैन संजय छपारिया, पार्षद रविद्र गुप्ता, पार्षद महेश गुप्ता, पार्षद मनोज वर्मा, पार्षद रोहित राजपूत, पार्षद प्रतिनिधि सुभाष स्वामी, पार्षद प्रतिनिधि कृष्ण कुमार ने शहर में सीवरेज ब्लाकेज की समस्या, पेयजल की कमी, समय पर पेयजल आपूर्ति न होने, सड़कों पर फैले दूषित पानी व अधूरे पड़े कार्यों से मंत्री को अवगत करवाया।

बैठक में जनस्वास्थ्य विभाग के एसई राजेंद्र सिंह, कार्यकारी अभियंता विक्रमजीत सिंह, जेई समुंद्र सिंह ने विभाग में स्टाफ की कमी का हवाला देते हुए कार्य प्रभावित होने की बात कही। जिस पर कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने जल्द ही स्टाफ की कमी को पूरा करवाने का आश्वासन दिया। साथ ही जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यों की निगरानी के लिए दो सदस्यीय निगरानी समिति का गठन किया। जिसमें मनोनीत पार्षद कुलदीप जोशी व पार्षद महेश गुप्ता को शामिल किया गया है।

यह निगरानी समिति जनस्वास्थ्य विभाग से संबंधित समस्याओं व सुधार के बारे में सीधा कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को सूचना देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.