Move to Jagran APP

न्यूनतम पारा 8 डिग्री पर पहुंचा, ठंड पर चपेट में नौनिहाल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में रात को शीत लहर चलने से अभी

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 06:06 PM (IST)
न्यूनतम पारा 8 डिग्री पर पहुंचा, ठंड पर चपेट में नौनिहाल
न्यूनतम पारा 8 डिग्री पर पहुंचा, ठंड पर चपेट में नौनिहाल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में रात को शीत लहर चलने से अभी ठंड का प्रकोप जारी है। हालांकि शुक्रवार को सुबह 9 बजे के बाद खिलकर धूप निकलने से कुछ राहत मिली। मौसम में पिछले कुछ दिनों से आ रहे बदलाव के चलते नगर के सरकारी व निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

इस सप्ताह में तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। जिसके चलते बुजुर्ग, बच्चे सर्दी, जुकाम, बुखार जैसे बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं। इस मौसम में सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों को उठानी पड़ रही है। सुबह से ही खिलकर धूप निकलने से लोग अपने घरों से बाहर निकलकर धूप में बैठे नजर आए। इसी के साथ ही बाजारों में लोगों की खासी भीड़ रही। सर्दी से प्रभावित मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। नगर के सरकारी व निजी अस्पतालों में बुखार, जुकाम, वायरल इत्यादि के मरीजों की भीड़ देखी जा रही है। सर्दी से अंजान छोटे बच्चे लापरवाही बरतने पर निमोनिया के चपेट में आते जा रहे है।

बाक्स :

ट्रैफिक पुलिस दे रही हिदायतें

सर्दी व धुंध को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस भी वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए मुहिम चला रही है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि चालक वाहन की लाइट को लो बीम पर रखें, हाई बीम लाइट चालक की दृश्यता को प्रभावित करती है। खिड़की थोड़ी सी खुली रखें, ताकि दृश्यता कम होने पर आगे चल रहे वाहन की आवाज सुन सकें। चालक संकेतकों पर ध्यान रखें और उसी अनुसार चलें। धुंध में वाहन को ओवरटेक करने से बचें और रफ ड्राई¨वग न करें।

बाक्स :

न्यूनतम तापमान रहा 8 डिग्री

पिछले 24 घंटों के दौरान दादरी जिले में न्यूनतम तापमान 8 व अधिकतम 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि पिछले दो दिनों की अपेक्षा तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है लेकिन ठंड का प्रकोप बदस्तूर जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.