Move to Jagran APP

शहरवासियों को सामाजिक समरसता को मजबूत करने का दिया संदेश

जागरण संवाददाता,भिवानी : जिला प्रशासन और जिला पुलिस द्वारा हुडा पार्क के सामने मैदान में राह

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 07:16 PM (IST)
शहरवासियों को सामाजिक समरसता को मजबूत करने का दिया संदेश
शहरवासियों को सामाजिक समरसता को मजबूत करने का दिया संदेश

जागरण संवाददाता,भिवानी : जिला प्रशासन और जिला पुलिस द्वारा हुडा पार्क के सामने मैदान में राहगीरी का कार्यक्रम आयोजन किया गया। इसमें पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया व एसडीएम सतीश कुमार ने शहरवासियों के साथ जमकर थिरके। राहगीरी में बच्चों, बुजुर्गो, युवा और महिलाओं ने भागीदारी की। कलाकार अमित वर्मा ने मिमिक्री प्रस्तुत कर सभी के मन को गुदगुदाया। एसपी और एसडीएम ने बैड¨मटन और कैरम बोर्ड खेल में अपने हाथ आजमाए। राहगीरी के तीसरे कार्यक्रम के दौरान रविवार अल सुबह से ही हुडा पार्क मैदान में लोग पहुंचने शुरू हो गए। कार्यक्रम की शुरुआत योगासन के साथ हुई। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग से दलबीर ¨सह की भजन मंडली ने प्रदेश के विकास पर प्रेरक भजनों की प्रस्तुति। कार्यक्रम में कलाकार अमित वर्मा ने मिमिक्री से समां बांधा। उन्होंने अमरीश पुरी, लता मंगेश्कर, सन्नी दयोल, बाबा रामदेव, गुलशन ग्रोवर, शशि कपूर, परेश रावल की आवाज निकालकर सभी की तालियां बटोरी। लोगों से पर्यावरण संरक्षण और युवा वर्ग से यातायात के नियमों की पालना करने की अपील भी की। कार्यक्रम में संजय दुआ ने सजन रे झूठ मत बोलो, खुदा के पास जाना है की प्रस्तुति दी। केके वर्मा ने अपने गीत से ¨हदी की महता पर प्रकाश डाला। प्रिया ने गीत पर नृत्य किया। एएसआइ रोशन लाल ने नागरिकों को योगासन करवाया। स्वास्थ्य विभाग ने मलेरिया आदि से बचाव के लिए अपने आसपास गंदा पानी जमा नहीं होने देने का संदेश दिया। युवा खिलाड़ियों ने बॉ¨क्सग, फुटबॉल और कुश्ती खेल के नमूने पेश किए।

loksabha election banner

कार्यक्रम में एसपी गंगाराम पूनिया व एसडीएम सतीश कुमार ने बैड¨मटन और कैरम बोर्ड खेले। शहरवासियों के साथ एसपी और एसडीएम ¨हदी और हरियाणवी गीतों पर जमकर थिरके।

एसपी ने अपने संदेश में कहा कि राहगीरी से निश्चित रूप से सामाजिक समरसता को मजबूती प्रदान की है। इससे भाईचारे की भावना प्रबल हो रही है और लोगों को एक मंच पर एक साथ खेल व संगीत की अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राहगीरी पुलिस पर बनने वाले मानसिक तनाव को दूर करने में सार्थक साबित हो रही है। भविष्य में राहगीरी के कार्यक्रम और अधिक आकर्षक ढंग से आयोजित किया जाएगा। एसडीएम सतीश कुमार ने आपसी प्यार-प्रेम और सामाजिक भावना का प्रबल बनाने का संदेश दिया। कार्यक्रम में ग्रीन सोसायटी के संयोजक डा. पीके आनंद और डा. रूपेंद्र रंगा ने नागरिकों को शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने की अपील की। नगर परिषद प्रधान रण¨सह यादव व भाजपा महिला प्रधान बबीता तंवर ने भी संबोधित किया। ये रहे विजेता

राहगीरी के दौरान आयोजित चम्मच दौड़ में बबीता ने पहला, अमीता ने दूसरा और धर्मली ने तीसरा स्थान हासिल किया। मटका दौड़ में बबीता प्रथम, कविता द्वितीय और सुषमा रही। कुर्सी रेस में इंद्रावती ने पहला, धर्मली ने दूसरा और बबीता ने तीसरा स्थान हासिल किया। ये रहे मौजूद

इस मौके पर उप पुलिस अधीक्षक जगत ¨सह, सुरक्षा शाखा इंचार्ज कुलदीप ¨सह, डा. राजकुमार वैद्य, डा. हरीश कुमार, जगदीश जांगड़ा, कोच विष्णु भगवान, सुरेश कुमार, रणवीर धायल व चांद बराड़ सहित अनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि व आमजन मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.