जागरण संवाददाता, भिवानी : विकास कार्याें और ग्रांट वितरण में भेदभाव के आरोपों के चलते चेयरपर्सन रेखा देवी के खिलाफ पंचायत समिति भिवानी के सदस्य लामबंद हो गए हैं। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए 21 पंचायत समिति सदस्य अतिरिक्त उपायुक्त से मिले और नया चेयरमैन बनाने की मांग की। हालांकि अतिरिक्त उपायुक्त से मिलने वालों का दावा था कि वे 28 में से 23 पंचायत समिति सदस्य एकजुट हैं पर जो ज्ञापन सौंपा गया उसमें 21 सदस्यों के हस्ताक्षर थे।

शुक्रवार को पंचायत समिति भिवानी के उप प्रधान विनोद स्वामी और अन्य सदस्य अतिरिक्त उपायुक्त से मिलने के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि चेयरपर्सन ग्रांट वितरण में भेदभाव कर रही हैं। इसलिए पंचायत समिति सदस्यों में उनके खिलाफ गुस्सा है और उनकी इच्छा है कि अविश्वास प्रस्ताव लाकर उनकी जगह नया चेयरमैन बनाया जाए। उन्होंने दावा किया कि फिलहाल ज्ञापन सौंपने के लिए 23 सदस्य आए हुए हैं और सभी एकजुट हैं। हम चाहते हैं कि समान रूप से विकास कार्य हों और सभी पंचायत समिति सदस्यों के वार्ड में विकास के लिए ग्रांट वितरण में भेदभाव न किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी सदस्यों ने शपथ पत्र देकर अविश्वास लाने की बात कही है और अतिरिक्त उपायुक्त से शीघ्र इसके लिए कार्रवाई अमल में लाने की मांग की है। न ग्रांट में पारदर्शिता और व्यवहार भी ठीक नहीं वार्ड पांच की पंचायत समिति सदस्य संतोष देवी और दूसरे पंचायत समिति सदस्यों ने आरोप लगाया कि चेयरपर्सन ग्रांट वितरण में भेदभाव तो कर ही रही हैं उनका व्यवहार भी पंचायत समिति सदस्यों के साथ ठीक नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि चेयरपर्सन ने अपने खुद के वार्ड 6 में सबसे ज्यादा ग्रांट खर्च की है। जबकि दूसरों के वार्डों में दो से तीन गांव हैं पर उनको ग्रांट बहुत कम दी गई है। इसके अलावा जो विकास कार्य हुए हैं उनमें घटिया सामग्री का भी प्रयोग किया गया है। इमानदारी से जांच करवाई जाए तो बड़ा गोलमाल सामने आ सकता है। ज्ञापन सौंपने वालों में ये रहे शामिल पंचायत समिति चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए ज्ञापन सौंपने वालों में वाइस चेयरमैन विनोद कुमार, निर्मला, रीना, संतोष देवी, बालमुकंद, बबली, विकास, विजय सिंह, विनोद कुमार, प्रवीण, विजय कुमार, मुकेश, नरेश, दर्शन सिंह, महेश, अशोक, राजकुमार, चंद्रपाल, नरेश कुमार, राजेंद्र और रमेश कुमार शामिल रहे। पूरी पारदर्शिता के साथ ग्रांट वितरण और विकास कार्य हो रहे विकास कार्याें और ग्रांट वितरण में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। सभी वार्डों में विकास के लिए ग्रांट दी गई है। रही बात व्यवहार की तो वीडियोग्राफी भी बैठकों की करवाई जाती है। वह तो सच है जो सबके सामने है। किसी भी पंचायत समिति सदस्य से किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाता। सबके साथ सौम्य व्यवहार किया जाता है और उनका प्रयास रहता है सबको साथ लेकर विकास करवाया जाए।

रेखा देवी, चेयरपर्सन

पंचायत समिति भिवानी। पंचायत समिति सदस्य मिले थे, ज्ञापन पर अमल होगा पंचायत समिति सदस्य उनसे मिले थे और ज्ञापन सौंप कर पंचायत समिति चेयरपर्सन पर ग्रांट वितरण में भेदभाव के आरोप लगाए हैं। इस मामले में जांच की जाएगी। उसके बाद अगली उचित कार्रवाई के लिए फैसला लिया जाएगा।

मनोज कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त

भिवानी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran