Move to Jagran APP

हादसों का सबब बन सकते हैं बिजली के झुके हुए पोल

जागरण संवाददाता चरखी दादरी दादरी शहर में बिजली निगम की अनदेखी किसी बड़े हादसे का क

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 06:17 PM (IST)
हादसों का सबब बन सकते हैं बिजली के झुके हुए पोल
हादसों का सबब बन सकते हैं बिजली के झुके हुए पोल

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी शहर में बिजली निगम की अनदेखी किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। स्थानीय नागरिकों द्वारा बार-बार निगम को अवगत कराने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दादरी शहर के कई हिस्सों में बिजली के पुराने पोल सड़क मार्ग व रिहायशी इलाके में मकानों पर झुके हैं जो कभी भी गिर सकते हैं। ऐसे में कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। दादरी शहर के बाजारों में भी कई जगह इन खंभों से बिजली आपूर्ति की जा रही है। लेकिन कई जगह से टूटे और टेढे़ होने से ये खंभे गिर सकते हैं। बाजारों से गुजरने वाले वाहन चालकों, आम राहगीरों को हर समय हादसे का खतरा बना रहता है। ये पुराने टेढे़ पोल शहर के सुंदरीकरण को भी प्रभावित कर रहे हैं। ये खंभे किसी भी समय गिर सकते हैं जिससे बिजली संबंधी हादसा हो सकता है और यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी अनहोनी का डर रहता है। बाजारों में कई जगह दुकानों के सामने व बिल्कुल सट कर खस्ता बिजली के पोल लगे हुए हैं जिससे दुकानदारों को भी परेशानियां हो रही हैं। टूटे हुए बिजली पोल बदलने व इनसे हो रही आपूर्ति को नए पोल लगाकर संचालित करने की मांग शहर के लोग गई बार बिजली निगम से कर चुके हैं। लेकिन उनकी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। निगम की इस बेरुखी से लोगों में रोष बढ़ रहा है।

शहर में कई जगह लोहे के बिजली पोल भी खड़े हैं जिनमें करंट आने की संभावना अधिक होती है। बारिश के मौसम में तो हालात काफी विकट होते हैं। हालांकि आदेश ये हैं कि लोहे के खंभों से बिजली आपूर्ति नहीं की जा सकती। उन्हें बदलकर सीमेंट इत्यादि के पोल लगाए जाएं। लेकिन शहर के बाजारों और कालोनियों में भी यदि नजर डालें तो काफी संख्या में लोहे के खंभों पर ही बिजली आपूर्ति संचालित हैं जो सरकारी आदेशों की सरासर अवहेलना भी है। शहर निवासी रामप्रताप, रोशन लाल, महेश शर्मा, हीरालाल, गुणपाल, रोशनी देवी, महिपाल, राजन सिंह इत्यादि का कहना है कि शहर के बाजारों, कालोनियों में झुके हुए बिजली पोल हादसों को न्योता दे रहे हैं इनकी सुध निगम को जल्द से जल्द लेनी चाहिए अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इसके साथ ही लोहे के खंभे हटाए जाने चाहिए। सड़कों के बिल्कुल सट कर खड़े खंभों व दुकानों के सामने समस्या बने पोल भी हटा कर कहीं अन्य उचित जगह पर लगाए जाने चाहिए।

बाक्स

शहर में पुराने खंभों को बदलने का चल रहा है काम : एसडीओ

दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम के दादरी शहरी उपमंडल के एसडीओ कुलदीप दुहन ने बताया कि शहर में पुराने झुके हुए बिजली खंभों को बदलने का काम चल रहा है। जल्द ही इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। कहीं से भी किसी की कोई शिकायत है तो वह उसे निगम के नोटिस में ला सकता है। उस पर कार्यवाही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.