जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में वैक्सीनेशन का टोटा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। वैक्सीन लगाने का काम पटरी पर लौटते ही वैक्सीन की कमी आ खड़ी होती है। अब जिले में केवल 340 कोविशील्ड व 2160 को-वैक्सीन शेष बची है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के सामने खड़ी हुई चुनौती दूरी नहीं हो रही है। सोमवार को

स्वास्थ्य विभाग ने दो हजार 755 लोगों को वैक्सीन लगाई है।

चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल के वाररूम सहित पूरे जिले में सोमवार को दो हजार 755 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इनमें 1752 लोगों को कोविशील्ड की पहली व 693 लोगों को कोविशिल्ड की दूसरी डोज लगाई गई है। इसके साथ ही 174 व्यक्तियों को को-वैक्सीन की पहली डोज व 136 व्यक्तियों को दूसरी डोज लगाई गई है।

जिले में अब तक तीन लाख 90 हजार 6 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिले के लोगों को तीन लाख 19 हजार 64 पहली डोज लग चुकी है, जबकि 70 हजार 942 लोगों को दुसरी डोज लगाई जा चुकी है। अब दूसरी डोज का टोटा होने से परेशानी बनी हुई है।

--------- वर्जन :

वैक्सीन और भेजने क लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लिखा गया है। वैक्सीन आने के बाद निरंतर वैक्सीनेशन जारी रखी जाएगी। लोगों में वैक्सीन लगवाए जाने का उत्साह देखने को मिल रहा है।

-- डा. आशीष सांगवान, जिला टिकाकरण अधिकारी भिवानी --- ----- सोमवार को कोरोना को हरा कर तीन व्यक्ति हुए ठीक

-- सोमवार को भी नहीं मिला एक भी नया कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला में सोमवार को तीन मरीज कोरोना को हरा कर ठीक हुए। इसके साथ ही राहत भरी बात रही कि तीसरे दिन भी कोरोना पाजिटिव का नया मरीज नहीं मिला। स्वास्थ्य विभाग की मेहनत अब रंग ला रही है। जिले में अब कोरोना के केवल 5 एक्टिव केस बचे है। शहरी क्षेत्र में एक व ग्रामीण एरिया में चार कोरोना एक्टिव केस है। जिले भर से 960 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए है। इनमें से 600 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिला में अब तक कोरोना के 22 हजार 386 केस सामने आ चुके है। 21 हजार 730 व्यक्ति कोरोना को हरा कर स्वस्थ हो चुके है। इसके साथ ही 650 व्यक्तियों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।

Edited By: Jagran