जागरण संवाददाता, भिवानी :

भिवानी को पॉलीथिन मुक्त बनाने की दैनिक जागरण की मुहिम के साथ सामाजिक संगठन आने लगे हैं। यूं कहें कि यह मुहिम अब आम आदमी की मुहिम बनने को तेजी से अग्रसर हो रही है। जेसीआइ ने भी इस ओर कदम बढ़ा दिए हैं और शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए संकल्प लिया है।

शनिवार को जेसीआइ भिवानी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में दैनिक जागरण की शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने की मुहिम का हर संभव सहयोग व समर्थन देने का फैसला लिया गया है। नवनिर्वाचित प्रधान राकेश गुप्ता घी वाले की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में सभी सदस्यों को जुड़ने का आह्वान किया गया।

संस्था के नवनिर्वाचित सचिव संजीव कौशिक ने बताया कि शहर की प्रमुख संस्था जेसीआइ भिवानी समय-समय पर सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेता रहा है। जिसमें से प्रमुख बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण जैसे सामाजिक कार्यों में पॉलीथिन मुक्त भिवानी में अपना सहयोग देगा। उन्होंने कहा कि शहर में दिनों-दिन पॉलीथिन विकट समस्या का रूप धारण कर चुका है। इससे पार पाने के लिए संगठनों को आगे आना होगा।

हम सब मिलकर प्रयास करें तो हमारा शहर पॉलीथिन मुक्त हो सकता है। जेसीआइ भिवानी पहले भी शहर को गंदगी मुक्त बनाने के लिए दैनिक जागरण के साथ अनेकों सफाई व जागरूकता अभियान चला चुकी है और अब इस मुहिम में भी पूर्व की तरह जेसीआइ भिवानी बढ़चढ़ अपना सहयोग करेगी। संरक्षक अशोक ¨सगला ने जागरण की इस मुहिम को अच्छी पहल बताते हुए कहा कि आज शहर में पॉलीथिन का इस्तेमाल एक महामारी के रूप में हो रहा है अगर हम सब मिलकर इस विषय पर जल्द ही कार्य योजना नहीं बनाई गई तो यह हमारे पर्यावरण के लिए एक विकराल रूपी दानव का रूप ले लेगा। हमारी आने वाली पीढिय़ों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि हमें अपने आने वाले भविष्य को उज्जवल करना है तो सभी को मिलकर प्रयास करने पड़ेंगे और अपनी नैतिक जिम्मेवारियों को समझते हुए अपने शहर, पर्यावरण, समाज के लिए ईमानदारी के साथ अपना-अपना योगदान देना पडेंगा। बैठक के अंत में सभी सदस्यों ने मिलकर दैनिक जागरण की इस मुहिम की पुन: प्रशंसा की। बैठक में वेद प्रकाश गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष सुशील बुवानीवाला, विवेक अग्रवाल, राजीव मित्तल, कोषाध्यक्ष जतिन मित्तल, पुलकित ¨सगला, राजेश ¨सघल, विकास गुप्ता सहित अन्य संस्थाओं के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप