सुरेश मेहरा, भिवानी : इसे मेहनत का परिणाम कहें या संयोग कि सर्बिया में 21 जनवरी तक चलने वाले नौवें नेशंस कप के लिए चयनित सभी आठ मुक्केबाज रेलवे से हैं। यूं कहें कि सर्बिया में रेलवे बॉक्सिग सुपरफास्ट की रफ्तार औरों पर भारी पड़ने वाली है। महिला मुक्केबाजों की आठ सदस्यीय टीम में अकेले हरियाणा की पांच मुक्केबाज हैं।

भारतीय महिला बॉक्सरों के लिए बृहस्पतिवार यहां मुकाबले का पहला दिन रहा।

हिसार की पवित्रा यादव ने 60 किलोग्राम भार वर्ग में चीन की मुक्केबाज शाइंग को हरा दिया। भारतीय महिला मुक्केबाजों ने पहला मुकाबला जीतकर बेहतरीन शुरुआत कर दी है। खेल विशेषज्ञों को भरोसा है कि महिला बॉक्सर सर्बिया में शून्य और इससे भी कम तापमान में रिग में शानदार प्रदर्शन कर देश के लिए पदक जीतकर लाएंगी। हरियाणवी महिला मुक्केबाज सर्बिया में भी करेंगी कमाल हमारी खिलाड़ी पूरी तैयारी के साथ गई हैं। भले ही वहां पर शून्य या इससे कम तापमान में रिग में उतरेंगी। लेकिन पूरे हौसले के साथ वे देश के लिए पदक जीतकर लाएंगी।

जगदीश, द्रौणाचार्य अवार्डी कोच, भिवानी। बेटी ऋतु ग्रेवाल सर्बिया में खेलने के लिए पहुंची हैं। उनको बेटी पर पूरा भरोसा है।

सुंदरसिंह पहलवान, अभिभावक रेलवे के लिए यह गर्व की बात है कि सर्बिया में खेलने गई महिला मुक्केबाजों की पूरी टीम रेलवे से है। हमें सभी मुक्केबाजों पर पूरा भरोसा है। इनमें गजब का टैलेंट है। सर्बिया से ये मुक्केबाज पदक जीतकर लौटेंगी।

जगदीप हुड्डा, रेलवे चीफ कोच नौवें नेशंस कप के लिए ये टीम पहुंची है सर्बिया मुक्केबाज का नाम भार वर्ग, किलोग्राम में

मोनिका रुड़की, रोहतक 48

ऋतु ग्रेवाल, बामला, भिवानी 51

मीना कुमारी, मिजोरम 54

सोनिया चहल, नीमड़ी, चरखी दादरी 57

पवित्रा यादव, हिसार 60

पिलाओ बी, असम 64

मीना रानी, हिसार 69

भाग्यबारी, असम 81

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस