Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता बजरंग पूनिया के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी आज, सादगीपूर्ण होगा वैवाहिक कार्यक्रम

द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान की छोटी बेटी संगीता फौगाट

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 09:24 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 09:24 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता बजरंग पूनिया के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी आज, सादगीपूर्ण होगा वैवाहिक कार्यक्रम
अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता बजरंग पूनिया के साथ परिणय सूत्र में बंधेगी आज, सादगीपूर्ण होगा वैवाहिक कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान की छोटी बेटी संगीता फौगाट अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया के साथ बुधवार को परिणय सूत्र में बंधेगी। जिले के गांव बलाली में संगीता की स्वजनों द्वारा पिछले कुछ दिनों से परंपरागत पारिवारिक रस्में पूरी की जा रही है, आयोजन को लेकर परिवार में खुशियों का माहौल भी है। सरकार की हिदायतों के अनुसार विवाह में वधु व वर पक्ष दोनों की तरफ से मेहमानों की संख्या काफी कम होगी। वैवाहिक कार्यक्रम में सामाजिक व पारिवारिक परंपराओं की पूरी तरह से पालना होगी।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि संगीता फौगाट व बजरंग पूनिया की शादी पिछले साल तय हुई थी। दोनों परिवार गांव बलाली व पहलवान बजरंग पुनिया के गांव खुड्डन में बड़ा कार्यक्रम करना चाहते थे। लेकिन सात माह पूर्व कोरोना संक्रमण का दौर शुरू होने के बाद स्थितियां बदलती गई। इसके चलते दोनों परिवारों ने सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइनों की पालना करते हुए बेहद साधारण तरीके से वैवाहिक आयोजन करने का निर्णय लिया है।

द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान की सबसे छोटी बेटी संगीता फौगाट के विवाह में वर व वधु दोनों पक्षों से 20 से लेकर 25 तक ही लोग शामिल होंगे। प्रयास किया जाएगा दोनों तरफ से यह संख्या 50 से अधिक न हो। संगीता फौगाट के भाई राहुल फौगाट ने बताया कि विवाह पूरी तरह बगैर दान दहेज के होगा। केवल रस्म के तौर पर एक रुपया दहेज के रूप में दिया जाएगा। शादी को लेकर परिवार के सदस्यों में उत्साह का माहौल है। शादी की तैयारी पूरी हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.